शिक्षक की क्रूरता से वेंटिलेटर पर पहुंचा 12वीं का छात्र, स्कूल लेट पहुंचने पर की थी बेरहमी से पिटाई

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 05:01 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल आए दिन किसी न किसी विवाद को जन्म दे रहे हैं। ऐसा ही एक विवाद फरीदाबाद के डीपीएस सैक्टर-11 का सामने आया है जहां स्कूल के पीटीआई की पिटाई से स्कूल का बारहवीं कक्षा का छात्र वेंटिलेटर पर पहुंच गया और दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। 

पीड़ित बच्चा अपूर्वा सिंह यादव डीपीएस सैक्टर-11 का बारहवीं कक्षा का छात्र है। अभिभावकों का आरोप है कि बच्चा स्कूल में 10 मिनट देरी से पहुंचा था जिसके चलते पीटीआई लोकेश ने उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद धीरे-धीरे बच्चे की हालत बिगड़ती चली गई और आज वह गंभीर अवस्था में अस्पताल में उपचाराधीन है। पीड़ित अभिभावकों ने पुलिस में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है और पुलिस जांच में जुट गई है। स्कूल प्रबंधन इस मामले में लगाए गए आरोपों को खारिज कर रहा है। अभिभावक सरकार, शिक्षा विभाग व पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहे हैंं।

बच्चे के अभिभावक ने बताया कि डीपीएस स्कूल सैक्टर-11 के पीटीआई लोकेश व स्कूल प्रबंधन के कारण आज उनके बच्चे का जीवन खतरे में हैं। उन्होंने बताया कि वे इस मामले में स्कूल प्रबंधन से मिले तो उक्त पीटीआई ने बच्चे को मारने की बात कबूली भी और कहा कि बच्चा पढ़ाई में कमजोर है इसलिए उसकी पिटाई की। उन्होंने डीपीएस सैक्टर-11 स्कूल प्रबंधन की मान्यता रद्द करने की मांग की है तथा आरोपी पीटीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं डीपीएस सैक्टर-11 के प्रिंसीपल मनीष वधवा ने कहा कि वह इस मामले में अभिभावकों के साथ हैं और जांच पूरी होने तक पीटीआई लोकेश को सस्पेंड कर दिया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static