छात्र संघ चुनाव की निश्चित तिथि का ऐलान, अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में इनसो ने बुलाई बैठक (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 04:20 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): छात्र संघ चुनाव की तिथि का ऐलान करते हुए सरकार ने चुनाव अप्रत्यक्ष रूप कराए जाने की घोषणा की है। 22 साल बाद होने वाले इन चुनावों के लिए सरकार ने शेड्यूल जारी किया गया। बता दें कि हरियाणा प्रदेश में छात्र संघ चुनाव 12 अक्टूबर को होंगे। राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व कॉलेजों के प्राचार्यों को चुनाव की तैयारियां करने के निर्देश देने के साथ जिलों के एसपी-डीसी को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं कुछ छात्र संगठन चुनावों के अप्रत्यक्ष रूप से कराए जाने के विरोध में हैं, जिसके चलते इनसो ने 4 अक्टूबर को एक बैैठक बुलाई है, जिसमें सभी छात्र संगठनों को हिस्सा लेने के लिए बुलाया है।

PunjabKesari

बता दें कि बीते दिन हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि छात्र संघ के चुनावों में 725 कॉलेज और 18 यूनिवर्सिटी भाग ले रही हैं, जिसमें करीब 5 लाख छात्र मतदान करेंगे। इसके लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से 12 अक्टूबर को होंगे और चुनाव के दिन चुनाव परिणाम सामने आ जाएंगे। 

वहीं प्रदेश के कुछ छात्र संगठन प्रत्यक्ष रूप से चुनाव करवाना चाहते हैं, जबकि एबीवीपी अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव कराए जाने पर सहमत है। चुनाव प्रत्यक्ष रूप से कराए जाएं, इसके लिए छात्र संघ इनसो की ओर से 4 अक्टूबर को चंडीगढ़ में सभी छात्र संगठनों की बैठक बुलाई गई है। सभी संंगठन मिलकर अप्रत्यक्ष चुनाव का विरोध करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static