VIDEO: विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा तो 500-500 के 8 नोट निगल गया सब-इंस्पेक्टर

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 08:30 PM (IST)

फरीदाबाद(पूजा शर्मा):  विजिलेंस विभाग की टीम ने भैंस चोरी के मामले को सुलझाने की एवज में रिश्वत लेने के आरोपी सेक्टर-3 चौकी में सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात यह है कि जैसे ही विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंची तो आरोपी सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत के 8 नोट आनन-फानन में निगल लिए। विजिलेंस की टीम ने सब इंस्पेक्टर के मुंह से निगले हुए नोट निकलवाने का काफी प्रयास किया, परंतु तब तक उक्त आरोपी सब इंस्पेक्टर नोट निगल चुका था। इसके बाद विजिलेंस की टीम उसे अस्पताल ले गई। दअरसल आरोपी सब इंस्पेक्टर ने एक पीड़ित से 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी और पीड़ित उक्त इंस्पेक्टर को 6 हजार रुपए पहले ही दे चुका था। फिलहाल विजिलेंस विभाग की टीम द्वारा रिश्वत लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

PunjabKesari

 

भैंस चोरी के मामले में कार्रवाई करने की एवज में मांगी थी घूस

 

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता शंभुनाथ ने बताया कि उसने पिछले वर्ष एक व्यक्ति को अपनी गाय बेची थी, परंतु उक्त व्यक्ति ने गाय के पूरे पैसे का भुगतान नहीं किया था। ऐसे में शंभुनाथ उक्त व्यक्ति से लगातार अपने पैसे देने की मांग करता रहा। पीड़ित का आरोप है कि उक्त व्यक्ति ने पैसे मांगने पर दबंगई दिखाई और उसके घर से भैंस चोरी कर ली। इसकी शिकायत जब उन्होंने स्थानीय पुलिस को की तो सब इंस्पेक्टर महेंद्र उल्टा उसे ही धमकाने लगा। इस मामले में आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की एवज में 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। शंभुनाथ ने जब इतने रुपए देने में असमर्थता जताई तो उक्त सब इंस्पेक्टर और शंभुनाथ के बीच 10 हजार रुपए में मामला तय कर दिया गया।

 

PunjabKesari

 

दो बार में 4 हजार और 2 हजार की रिश्वत ले चुका आरोपी

 

शंभुनाथ ने बताया कि उन्होंने सब इंस्पेक्टर महेंद्र को 4 हजार रुपए व 2 हजार रुपए दे दिया और अंतिम किस्त के 4 हजार रुपए बाकी थे परंतु उन्होंने तंग आकर इसकी शिकायत विजिलेंस को कर दी। योजनाबद्ध तरीके से विजिलेंस विभाग की टीम पहुंची और जैसे ही शंभुनाथ ने सब इंस्पेक्टर महेंद्र को 4 हजार रुपए रिश्वत के दिए तो विजिलेंस विभाग की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है। इस पूरी घटना में दिलचस्प बात यह रही कि कार्रवाई से बचने के लिए छापेमारी टीम को देखते हुए आरोपी सब इंस्पेक्टर ने चतुराई दिखाते हुए नोट ही निगल डाले।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static