विदेश में भी सम्पत्ति, डेरा प्रमुख की बेटी को समन जारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 11:02 AM (IST)

चंडीगढ़(बृजेन्द्र): डेरा सिरसा की ओर से विदेशों में भी सम्पत्ति अर्जित करने की जानकारी जांच एजैंसी के समक्ष आई हैं। एजैंसी ने जानकारी दी कि विदेशी सम्पत्तियों के दस्तावेजों के समावेश करने में डेरा प्रमुख और उसकी बेटी चरणप्रीत का नाम सामने आया है। इसे लेकर जांच की जा रही है और मामले में उसे भी समन जारी किए गए हैं। वहीं, डेरा आदि की विदेशी सम्पत्तियों का मालिकाना हक जानने के लिए इगमोंट ग्रुप ऑफ फाइनैंशियल यूनिट्स को जानकारी दी गई है। 
PunjabKesari
डेरा हिंसा प्रकरण में सुनवाई दौरान जांच एजैंसी ने हाईकोर्ट को जानकारी दी है। वहीं शाह सतनाम जी स्पैशियलिटी हॉस्पिटल्स, जिनमें शाह मस्ताना जी एलोपैथिक हॉस्पिटल जिसमें ब्लड बैंक भी शामिल है,  माता आसकौर जी आयुर्वैदिक हॉस्पिटल, पिता जी के साहिबजादे और साहिबजादियां, भाई रंजीत सिंह जी, बीबी जगजीत  कौर, बहन सहज नैचुरोपैथी हॉस्पिटल को एडहॉक गवर्निंग बॉडी ने टेकओवर कर लिया है।
PunjabKesari
इसके अलावा मेडिकल स्टाफ (डॉक्टर्स), विजिटिंग कंसल्टैंट्स (डॉक्टर्स), आयुर्वेद डॉक्टर्स, नैचुरोपैथी डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल और अन्य स्टाफ को समन जारी कर योग्यता के वास्तिवक सर्टीफिकेट व रजिस्ट्रेशन, शैक्षणिक और व्यवसायिक जानकारी प्राप्त की गई।
PunjabKesari
वहीं, योग्यता और व्यावसायिक योग्यता जांचने के लिए पंडित बी.डी. शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंसिज, रोहतक के वाइस चांसलर को 3 विषयों के वरिष्ठ प्रोफै सर्स की टीम गठित करने के आदेश जारी किए गए हैं। टीम मेडिकल/पैरा मेडिकल स्टाफ की व्यावसायिक योग्यता एवं रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट्स की जांच करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static