सूरजकुंड मेले में जमकर उड़ाई जा रही हैं नियमों की धज्जियां, सरकार को लाखों का चूना

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 05:00 PM (IST)

फरीदाबाद(दवेंद्र कौशिक): फरीदाबाद में 33वें सूरजकुंड का मेला जारी है, जिसमें हर रोज हजारों क संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। वहीं इस मेले में धड़ल्ले से सरकार द्वारा जारी किए घए नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिस जिएसटी को लेकर बीजेपी सरकार काफी चर्चा में रही। उसी जीएसटी के नियमों की पालना किए बगैर बिना बिल के लोगों को सामान दिया जा रहा है और सरकार को लाखों रुपए के टैक्स का चूना लग रहा है।
PunjabKesari, Fair
दिखाई दे रहा यह नजारा  है सरकारी 33 वें सूरजकुंड मेले का जहां लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं और धड़ल्ले से सामान बेचा जा रहा है। हैरानी जनक बात यह है कि यहां पर जितनी भी दुकान लगाई गई हैं वह सब सरकारी टूरिज्म विभाग अलॉट की हैं।
PunjabKesari, shopkeeper

जब हमने दुकानदारों से इस संबंध में बात की तो उनका कहना था कि वह अभी तक लाखों रुपए की सेल कर चुके हैं लेकिन ना तो वे किसी को बिल देते हैं और ना ही जीएसटी लगाते हैं।
PunjabKesari, people
वहीं जब मेले में खरीददारी करने आए लोगों से हमने बात की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने यह समान मेले से खरीदा है लेकिन ना तो उनको कोई बिल दिया गया है और ना ही कोई जीएसटी चार्ज उन से लिया गया है। वे बिना बिल के ही सामान खरीद रहे हैं।

वही जब हमने इस संबंध में सूरजकुंड मेले के नोडल अधिकारी राजेश जून से बात की तो उन्होंने बताया कि मेले में जीएसटी लागू है लेकिन जब हमने उनसे कैमरे पर उनका पक्ष जान ना चाहा तो उन्होंने अपने आला अधिकारियों से बात करने की सलाह दी और कैमरे पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static