जेई एग्जाम में पूछे गए विवादित प्रश्न पर सुरजेवाला ने साधा सीएम पर निशाना

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 02:35 PM (IST)

 चंडीगढ़(ब्यूरो):  हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के (जेई एग्जाम) में पूछे गए सवालों को लेकर अब राजनीतिक पार्टियों ने भी मुद्दा उठाना शुरू कर दिया है। दरअसल, परीक्षा में सवाल पूछा गया था कि नीचे दिए गए विकल्पों में से किसे बुरा शगुन नहीं माना जाता है। जिसके विकल्प थे- खाली घड़ा, ईंधन से भरा डब्बा, काले ब्राह्मण से मुलाकात और ब्राह्मण लड़की का दिखना। 

परीक्षा में इस तरह का प्रश्न ब्राह्मण समाज की भावनाओं को आहत करता है। जिसके बाद से इसकी आलोचना होना शुरू हो गई है। वहीं आयोग इस बात की जांच कर रहा है कि आखिर ऐसी गलती हुई कैसे। आयोग पूरी प्रक्रिया की पड़ताल में जुट गया है और दोषी की तलाश कर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। ये मुद्दा अब बढ़ता ही जा रहा है। यहां तक कि महिला कांग्रेस ने इसे लेकर सीएम का पुतला फूकंने तक का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर भी इस सवाल का स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले को लेकर सीएम खट्टर की आलोचना करते हुए इसे शर्मनाक बताया। साथ ही आप नेता नवीन जयहिंद ने ब्राह्मणों से बीजेपी से बॉयकॉट करने की अपील की।  एचएसएससी परीक्षा आयोग ने इस गलती के लिए माफी भी मांगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static