सुरजेवाला का बयान दर्शाता है कि कांग्रेस में राहुल गांधी की नहीं चलती - दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 10:06 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला राहुल गांधी के बहुत निजी है और वे कुलदीप बिश्नोई को हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए बेहतर बता रहे हैं, इसका मतलब ये हुआ कि राहुल गांधी की कांग्रेस में नहीं चलती है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा देती थी और ये नारा देनी वाली कांग्रेस अपनी महिला का प्रदेश अध्यक्ष का पद भी नहीं बचा पाई। वहीं जेजेपी प्रधान महासचिव ने सेना में भर्ती ना होने के चलते तालु गांव में युवक के सुसाइड की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक बताया और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने प्रदेश के युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार रोजगार देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पूर्व की हुड्डा सरकार में जो कंपनियां हरियाणा छोडक़र चली गई थी, वे अब हरियाणा के विकास को देखकर वापिस आ रही हैं। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री के प्रयासों से मारूति का प्लांट खरखौदा में लगाया जा रहा है, जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे तथा बेरोजगारी खत्म होगी। इसके अलाववा फिल्पकार्ट का वेयरहाऊस भी हरियाणा में बनने जा रहा है, जो कि बड़ा वेयरहाऊस होगा। दिग्विजय ने कहा कि गठबंधन सरकार न केवल युवा, बल्कि बुजुर्गों के सम्मान का भी पूरा ध्यान रखती है, जिसके तहत सरकार के इस कार्यकाल के पूरा होने से पहले बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन 5100 रूपये कर दी जाएगी।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज 36 बिरादरी के हितैषी नेता बन चुके है, लेकिन विपक्षियों को उनकी विकासात्मक कार्यप्रणाली रास नहीं आ रही तथा उनका विरोध करते हुए टांग खींचने का काम करते है। उन्होंने कहा कि विपक्षी जानते है दुष्यंत चौटाला हर वर्ग का भला करने की सोच रखते है तथा उसके लिए जमीनी हकीकत पर भी कार्य भी कर रहे है। दिग्विजय ने कहा कि यही बात जनविरोधी एवं विपक्षी नेताओं को रास नहीं आ रही इसीलिए वे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विरोध करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आज युवाओं का जमाना है और युवा हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर भाग ले रहें हैं। उन्होंने कहा कि अपने हकों की लड़ाई सही ढंग से लड़ने और बेहतर भविष्य बनाने के लिए युवाओं का रुझान जेजेपी की तरफ है। दिग्विजय ने कहा कि हम सब मिलकर हरियाणा प्रदेश की तरक्की और सुनहरे भविष्य के लिए एक प्लेटफार्म पर आएं है और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला हर वर्ग की भलाई के लिए कल्याणकारी योजनाओं पर निरंतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने के लिए उपमुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले 75 प्रतिशत रोजगार बिल लागू करने का जो वादा किया था, उसे पूरी प्रतिबद्धता के साथ पूरा कर रहे है। यहीं नहीं देश में हरियाणा पहला ऐसा राज्य बना जहां महिलाओं को 50 प्रतिशत की भागीदारी पंचायतीराज संस्थाओं में तथा डिपो होल्डर के संचालन में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है।

रविवार को दिग्विजय चौटाला भिवानी जिला के कस्बा जुई अनाज मंडी में आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान दिग्विजय चौटाला भिवानी जिले के सभी रजिस्टर्ड क्रिकेट क्लब की 50 टीमों को क्रिकेट की किट वितरित की। साथ ही दिग्विजय चौटाला ने जुई में कॉलेज की मांग, गांव जुई में खेल स्टेडियम की व्यवस्था के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे तथा जनता से वायदा किया कि जल्द से जल्द इस मांग को पूरा भी किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने जुई की गौशाला के शेड के लिए अपने निजी कोष से पांच लाख रुपये देने की घोषणा भी की। वहीं जेजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया और कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस में नहीं चलती है।  

युवाओं को संबोधित करते हुए जेजेपी प्रधान महासचिव ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने युवाओं के रोजगार के मुद्दे को सुलझाकर उनका भविष्य संवारने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में आउटसोर्सिंग के तहत युवाओं को रोजगार दिया जाता था, जिसमें न तो वेतन पूरा मिल पाता था और ना ही रोजगार सुरक्षित था, लेकिन गठबंधन सरकार ने आउटसोर्सिंग को खत्म कर कौशल रोजगार निगम बनाकर योग्य उम्मीदवारों के लिए सुरक्षित रोजगार की राह खोली हैं।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कौशल रोजगार निगम बनने से युवाओं में फैली बेरोजगारी दूर हो रही है तथा आज युवाओं को किसी के चक्कर लगाने की बजाए सिर्फ पोर्टल पर आवेदन करना है, इससे युवा घर बैठे रोजगार पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री शिक्षा को लेकर काफी गंभीर है, जिसके लिए प्रदेश के प्रत्येक गांव में सरकारी लाइब्रेरी खोलने की दिशा में कार्य किया जा रहा है और इससे गांव के युवाओं को पढ़ाई के लिए शहर के धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। इसके अलावा हिसार में बनने वाले एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा फायदा भिवानी क्षेत्र के लोगों को होगा और इससे यहां नए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static