किसानों को हमारा खुला समर्थन, कांग्रेस की सरकार बनने पर निरस्त होंगे काले कानून: सुरजेवाला

11/28/2020 3:47:37 PM

चंडीगढ़ (धरणी): कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तीनों किसान विरोधी काले कानूनों को खत्म करने को वचनबद्ध है और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर इन काले कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा। 

सुरजेवाला ने कहा कि किसानों को हमारा खुला समर्थन था, खुला समर्थन है और रहेगा। मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से एक बड़ा वायदा करता हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और हमारे नेता राहुल गांधी ने ये स्पष्ट कहा है कि जिस दिन कांग्रेस पार्टी की सरकार होगी, इन तीन काले कानूनों को निरस्त कर देंगे। सुरजेवाला ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी इस विकट घड़ी में किसानों के साथ खड़ी है। कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार को किसानों की आवाज को जबरन नहीं कुचलने देंगे और उनके लोकतांत्रिक हकों की रक्षा करेंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस शुरू से इन तीनों कानूनों का विरोध करती रही है। इन कानूनों का विरोध करने के कारण संसद में उसके सांसदों को निलंबित तक होना पड़ा है। पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों की कांग्रेस सरकारों द्वारा वहां के किसानों को इन तीन काले कानूनों के कारण होने वाले नुकसान को रोकने और किसानों की सुरक्षा के लिए अलग कानून बनाया गए हैं। किसान किसी दल विशेष का नहीं बल्कि सभी का होता है और वह अपनी मेहनत से सभी के पेट की भूख मिटाने का काम करता है इसलिए किसान की बात सुनी जानी चाहिए।


Shivam

Related News