तीसरी आंख ने बचाई खून-पसीने की कमाई, पड़ोसी देवदूत बनकर आया सामने(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 05:02 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र): घर में तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरा क्यों जरूरी है, इसका ताजा उदाहरण रेवाड़ी में देखने को मिला, जहां तीसरी आंख ने एक परिवार की खून पसीने की कमाई को बचाया। दरअसल, घर से दूर मकान मालिक ने सीसीटीवी कैमरे से कनेक्ट मोबाइल में चोरों को घर का ताला तोड़ते देख लिया। उसने तुरंत पड़ाेसी काे फाेन पर सूचना दी, पड़ाेसी जान की परवाह किए बगैर घर से बाहर निकले। इसकी भनक लगते ही चाेर भाग गए। जिससे उसके घर पर चोरी होते होते बच गई। मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

PunjabKesari, haryana

जानकारी के मुताबिक शहर के मौहल्ला गुलाबी बाग निवासी नरेंद्र ने अपने घर के मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए हुए हैं औैर उन कैमरों को अपने मोबाइल फोन से इंटरनेट द्वारा जोड़ा हुआ है। मंगलवार की शाम नरेंद्र अपने घर के ताले लगाकर परिवार के साथ 50 किलोमीटर दूर गांव दौंगड़ा अहीर में एक रिश्तेदार के समारोह में शामिल होने के लिए गया था। 

समारोह में से कुछ फुरसत के पल मिले तो नरेंद्र ने रात 2 बजे अपने मोबाइल फोन पर घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की लाइव फुटेज देखी तो वह दंग रह गया। दो चोर उसके मेन गेट पर लगे ताले को तोडऩे का प्रयास कर रहे थे। उसने तुरंत अपने एक पड़ोसी को फोन किया। लेकिन उसने फोन नहीं उठया। फिर उसने दूसरे पड़ोसी विजय सिंह को जब फोन किया तो उसने उसको घर में चोरों के घुसने की जानकारी दी। 

PunjabKesari, haryana

विजय सिंह व उसकी पत्नी कुसुमलता देर किए बिना व जान की परवाह किए बिना हाथ में लाठी-डंडे लेकर घर से बाहर निकले। इसकी भनक लगते ही घर के मेन गेट के ताले तोड़ चुके चोर फरार हो गए। यह सारी कवायद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। तत्पश्चात नरेन्द्र अपने घर पहुंचा और संबंधित रामपुरा थाना पुलिस को सूचना दी। 

नरेन्द्र का आरोप है पुलिसकर्मियों ने उसकी एफआईआर दर्ज करने से यह कहकर इंकार कर दिया कि सिर्फ ताला ही टूटा है, चोरी तो नहीं हुई है। इस जवाब से दंग नरेंद्र ने रात को ही तुरंत ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। जिसका नतीजा यह निकला कि रामपुरा थाना पुलिस हरकत में आई और रात को ही घटनास्थल का मौका मुआवना करने पहुंच गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

नरेंद्र ने बताया कि चोरों ने पहले घर की रैकी की होगी। उसने कहा कि आज उसे सीसीटीवी कैमरे लगाने का पूरा लाभ मिला है और उसके खून-पसीने की कमाई बच गई। वहीं जांचकर्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। मौके से रॉड व टूटा हुआ ताला बरामद कर जांच शुरू कर दी गई। जल्द ही चोरों का पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने मौहल्लावासियों से सीसीटीवी कैमरे लगाने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static