हरियाणा के युवक की कनाडा में संदिग्ध मौत, रात को ठीक ठाक सोया था, सुबह कमरे में मिला शव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 01:13 PM (IST)

कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र के शाहाबाद के एक युवक की कनाडा में संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। युवक की पहचान नवजोत सिंह (18) पुत्र कश्मीर सिंह निवासी किशनगढ़ रोड पूजा कालोनी शाहाबाद के रूप में हुई है। नवजोत सिंह के पिता कश्मीर सिंह ने बताया कि नवजोत सिंह कनाडा में 32 ओलंपिया, क्रेसेंट ब्रेमटन ऑन में रहता था। 

रात को ठीक-ठाक सोया था लेकिन सुबह कमरे में उसका शव बरामद हुआ। कश्मीर सिंह ने बताया कि एक दिन पहले 19 अप्रैल की रात उनकी बात नवजोत सिंह से हुई थी और ठीक-ठाक था लेकिन 20 अप्रैल को तड़के चार बजे दूतावास से उनके पास फोन आया और उन्हें नवजोत सिंह की मौत की सूचना मिली। 

कश्मीर सिंह ने बताया कि नवजोत सिंह तीन सितंबर 2019 को कनाडा गया और वहां हंबर कॉलेज में बीकॉम फाइनेंस की पढ़ाई कर रहा था और दो दिन पहले ही उसकी ऑनलाइन परीक्षाएं समाप्त हुई हैं। उन्होंने बताया कि नवजोत सिंह की परीक्षाएं बहुत बढ़िया हुई थी और वह पूरी तरह से खुश था। नवजोत सिंह ने विश्वास स्कूल से बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण की थी और आइलेटस करने के बाद कनाडा गया था। कश्मीर सिंह ने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि उनका बेटा नवजोत कनाडा जाने के बाद वापस नहीं आएगा तो वह कभी भी अपने बेटे को कनाडा नहीं भेजते।

कोरोना के दौरान घर पर ही रहता था नवजोत
कश्मीर सिंह ने बताया कि जब से कोरोना वायरस शुरू हुआ था तभी से उन्होंने नवजोत सिंह को घर पर ही रहने की हिदायत दी थी और नवजोत इन दिनों घर से बाहर भी नहीं निकल रहा था। इसलिए उनकी व रिश्तेदारों की प्रतिदिन दो-दो घंटे से बातचीत नवजोत से होती रहती थी। नवजोत स्वस्थ था, अचानक नवजोत की मौत ने पूरे परिवार को अंचभित कर दिया है।

शव लाने की व्यवस्था करे सरकार
नवजोत सिंह तीन सितंबर 2019 को शाहाबाद से कनाडा गया था लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि वहां उसकी मौत हो जाएगी। ऐसे में परिजन अपने बेटे की अंतिम झलक पाने के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि नवजोत का शव लाने की व्यवस्था की जाए ताकि वह अपने बेटे का अंतिम बार चेहरा देख सकें और रीति अनुसार उसका संस्कार कर सकें।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से होगा खुल्लासा
कश्मीर सिंह ने बताया कि उन्हें फिलहाल कुछ नहीं बताया जा रहा कि उनके बेटे की मौत कैसे हुई है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि उनके बेटे नवजोत सिंह के साथ क्या घटना हुई थी। सारा परिवार रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है।

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए किया था आवेदन
नवजोत के बड़े भाई प्रभजोत सिंह ने बताया कि नवजोत सिंह ने कनाडा में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया था। उसने अपने परिजनों को बताया था कि वह जल्द कार लेने वाला है। नवजोत के निधन परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static