PGIMS में पहुंचा Swine flu का संदिग्ध मरीज, मास्क न पहनने पर मरीज से दूर भागने लगे चिकित्सक

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:56 AM (IST)

रोहतक (मैनपाल) : पी.जी.आई.एम.एस. में रविवार को स्वाइन फ्लू के एक संदिग्ध मरीज के पहुंचने पर चिकित्सकों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वह बिना मास्क के ही डाक्टरों के सामने जा खड़ा हुआ। आलम यह रहा है कि इस संदिग्ध स्वाइन फ्लू मरीज ने मास्क तो लगा नहीं रखा था, दूसरा चिकित्सक भी सुरक्षा उपकरण न पहने होने के कारण खुद ही मरीज से दूर भागते नजर आए।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को पी.जी.आई.एम.एस. में स्वाइन फ्लू का एक संदिग्ध मरीज उपचार के लिए पहुंचा। पीड़ित ने चिकित्सकों को अपनी स्थिति के बारे में बताया तो आपातकाल के रूम नंबर-6 के चिकित्सकों ने उसे मैडीसन में भेज दिया। बताया जा रहा है कि मैडीसन के बाद पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर विभाग और वहां से उसे चैस्ट एंड टी.बी. विभाग में भेज गया। इस दौरानविभाग में मरीज को बिना मास्क पहना हुआ देखकर मौके पर मौजूद जूनियर चिकित्सकों में हड़कंप मच गया।  

मरीज के खांसी-जुकाम की समस्या बताते ही चिकित्सक मौके से भाग खड़े हुए। इसके बाद अन्य स्टाफ में भी भगदड़ मच गई। आनन फानन में डी.एम.एस. व एमरजैंसी इंचार्ज डा. संदीप कुमार मौके पर पहुंचे और जूनियर चिकित्सकों को जमकर फटकार लगाई। जिसके बाद पीड़ित मरीज को उपचार दिया गया।  इसी बीच कुछ चिकित्सक व स्टाफ ने मरीज को कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज होने की अफवाह फैला दी। जिसके चलते स्थिति और नियंत्रण से बाहर होने लगी थी। बाद में उच्चाधिकारियों ने जब मरीज से पूछताछ की तो पाया कि उसे कई दिनों से खांसी व जुकाम की समस्या है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static