क्लर्क भर्ती परीक्षा: बस के पैसे लेकर क्रूजर में बिठाया, भड़के परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 05:42 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के पुराना बस स्टैंड पर स्थित एक कोचिंग सेंटर के संचालक व उसके स्टाफ नेे भावी क्लर्को को बस की सुविधा देने के लिए सैकड़ों रुपये लिए, लेकिन उन्हें बस सुविधा न देकर क्रूजर गाड़ी में बैठा दिया गया। इसको लेकर परीक्षार्थियों और संचालकों के बीच हंगामा हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया।

PunjabKesari, haryana

जानकारी के अनुसार कोचिंग सेंटर के संचालक व उसके स्टाफ नेे भावी क्लर्को से बस की सुविधा देने के लिए सैकड़ों रुपये लेकर बस के सीट नंबर भी वितरित कर दिए गए, लेकिन जब आज पलवल, फरीदाबाद सहित अनेक स्थानों की तरफ परीक्षा देने के लिए जब भावी क्लर्क पुराना बस स्टैंड स्थित एक कोचिंग सेंटर पर पहुंचे तो कोचिंग सेंटर द्वारा बस की सुविधा न देकर उन्हें क्रूजर गाड़ी थमा दी गई। जिसको लेकर संचालक और परीक्षार्थियों के बीच एक घंटे तक हंगामा चला।

PunjabKesari, haryana

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामले का संज्ञान लिया। पुलिस को देख संचालक व स्टाफ ने दर्जनों परीक्षार्थियों के हजारों रुपये मौके पर ही वापिस दिए। इस मामले में पुलिस अधिकारी विद्यानंद ने कहा कि मामले को हमने संज्ञान में लिया हैं। इस मामले में पुलिस उचित कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने शिकायत लिखित की होगी तो मामले की तह तक जाकर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में बेरोजगार भावी क्लर्को व उनके परिजनों ने आरोप लगाया है कोचिंग सेंटर के संचालक व उसके स्टाफ ने उनको गुमराह कर उनके साथ धोखा किया है।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा हमने बस सुविधा के लिए पैसे दिए थे, क्रूजर गाड़ी के लिए नहीं, लेकिन कोचिंग सेंटर द्वारा उन्हें बस की सुविधा न देकर क्रूजर गाड़ी की सुविधा दी गई। इसमे क्षमता से अधिक व्यक्ति जबर्दस्ती बैठाए जा रहे थे। इसलिए हमने विरोध कर जब पैसे वापिस मांगे तो उनके साथ हाथापाई तक कर ली। जब पुलिस मौके पर आई है तब उन्होंने पैसे वापिस देने शुरू किए हैं। उन्होंने कहा कि इस हंगामे में काफी समय भी बर्बाद हुआ है। परीक्षार्थियों ने कहा कि बस की टिकट बुक करने के लिए उनसे 800 रुपये लिए थे, जबकि उन्हें बस की सुविधा नहीं दी गई। उन्हें केवल बस के सीट नंबर दे दिए यह धोखा नहीं है तो क्या है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई करे।

क्या ये परीक्षा क्लर्क  की है या फिर परीक्षार्थियों की जान की ?
भिवानी सहित पूरे प्रदेश में से तीन दिन तक होने वाली एचएसएससी की क्लर्क की परीक्षा शुरू हो गई है, लेकिन परीक्षार्थियों के लिए यातायात की व्यवस्था सही ना होने के चलते बङ़ा सवाल खङा हुआ है कि क्या ये परीक्षा क्लर्क  की है या फिर परीक्षार्थियों की जान की। क्योंकि परीक्षा खत्म होते ही बसों की संख्या नाममात्र होने के चलते परीक्षार्थी जान हथेली पर डाल कर बसों की छतों पर सफर करने को मजबूर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static