शिक्षक अपने आशियाने के लिए पुलिस और कोर्ट का काट रहे चक्कर, निर्माण के लिए मीडिया के सामने लगाई गुहार

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 09:03 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): पूरी उम्र बच्चों को शिक्षा देने वाले शिक्षक अपने आशियाना को पाने के लिए पिछले 15 सालों से पुलिस और कोर्ट का चक्कर काट रहे है। बिल्डर और सोसाइटी के एक्स वाइस प्रेसिडेंट की बदौलत अधर में लटका बिल्डिंग निर्माण के लिए शिक्षकों ने मीडिया के सामने गुहार लगाई है।

बता दें कि फरीदाबाद के सेक्टर 65 में 2006 में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी केंद्रीय विद्यालय के शिक्षकों को अलॉट की गई थी। जिसमें सभी शिक्षकों ने अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी लगाकर अपना आशियाना बनाने की सोची, लेकिन इसी दौरान सोसाइटी की तरफ से बनाए गए।

वाइस प्रेसिडेंट ने फर्जी तरीके से एक बिल्डर को इस भवन के निर्माण कार्य के लिए टेंडर दे दिया। जो कि बिना सोसाइटी के मेंबरों की अनुमति के दिया गया था। इतना ही नहीं बिल्डर ने सोसाइटी का बेस भी तैयार कर दिया, लेकिन उस पूरे बेस में भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया जिसकी सोसाइटी के अंदर मेंबरों ने जांच रिपोर्ट भी मीडिया के सामने दिखाई जिससे बिल्डिंग के गिरने का भी खतरा मंडराने लगा इतना ही नहीं बिल्डर को सोसायटी मेंबरों ने तय की गई राशि से भी अधिक पैसा देने के बाद बिल्डर ने बिल्डिंग का काम अधूरे में ही छोड़ दिया।

जिसके बाद सभी मेंबरों ने उनके खिलाफ पुलिस के आला अधिकारियों को शिकायत दे रखी है, लेकिन बिल्डर के रसूखदार होने की वजह से पुलिस प्रशासन भी बिल्डर के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई करने में असमर्थ नजर आई। अब सोसायटी के सभी मेंबरों ने अपने आशियाना पाने के लिए मीडिया का सहारा लिया है। क्योंकि उन्होंने कहा कि उन्होंने जिंदगी भर बच्चों को पढ़ा-पढ़ा कर जमा राशि से यह आशियाना बनाने की सोची थी, लेकिन उन्हें क्या पता था कि कुछ लोगों की वजह से उनका आशियाना इस तरीके से अधर में लटक जाएंगे। आगे देखने वाली बात होगी कि इस मामले को लेकर क्या कार्रवाई की जाती है।

     (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static