नासिर-जुनैद हत्याकांड : खाप नेता टेकराम कंडेला ने सरकार से की मांग, मामले की हो निष्पक्ष जांच

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 04:30 PM (IST)

जींद (विजेंद्र स्वामी) : प्रदेश के भिवानी में हुए नासिर-जुनैद हत्याकांड पर बहस रुकने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन मामले को लेकर किसी न किसी का बयान आ रहा है। आज खाप नेता टेकराम कंडेला ने इस मामले के लेकर बयान दिय़ा है। कंडेला ने कहा कि नासिर-जुनैद हत्याकांड में सरकार को निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए। ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो और निर्दोषों को परेशान ना किया जाए। खाप का काम लोगों के समझौते कराना है। बगैर किसी जाति-पाति के भेदभाव के खाप काम करती है।

सर्वजातीय खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक व जन कल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व किसान नेता चौधरी टेकराम कंडेला की अध्यक्षता में कई खाप प्रतिनिधियों व जन कल्याण मंच के पदाधिकारियों व किसान मजदूर पदाधिकारियों की बैठक की गई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्रियों को हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मांग की गई है कि हिंदू मैरिज एक्ट में बदलाव किया जाए व एक गांव एक गोत्र पर रोक लगाई जाए। उन्होंने मांग की है कि किसानों की फसलों पर एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाए। किसानों की स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू किया जाए।

कंडेला ने कहा कि देश के किसान और मजदूर की हालत खराब है। केंद्र सरकार से मांग है कि किसानों के कर्जे माफ किए जाएं। केंद्र और राज्य सरकारें किसानों की भूमि अधिग्रहण की राशि बढ़ाए। उन्होंने कहा कि देश की खाप पंचायतें प्राकृतिक खेती व मोटी खेती को बढ़ावा देने के लिए जागरूक कर रही है। पर्यावरण व जल बचाने के लिए खापें अहम योगदान दे रही हैं। युवाओं में नशे व दहेज प्रथा को रोकने पर काम कर रही हैं।

कंडेला ने सभी राजनीतिक दलों से मांग की है कि देश की राजनीति में सुधार लाने के लिए ईमानदार व जमीन से जुड़े व्यक्तियों को, चाहे वह खाप प्रतिनिधि व सामाजिक संगठन के लोगों को विधानसभा, लोकसभा या राज्यसभा, देश के महत्वपूर्ण पदों पर नयुक्त किया जाना चाहिए। ताकि देश आगे बढ़े। देश की सुरक्षा व अखंडता के लिए 36 बिरादरी के भाईचारे को बनाने के लिए जोर दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static