छातर गांव में माहौल तनावपूर्ण, चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा, 100 से ज्यादा जवान हरदम रहेंगे तैनात

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 07:42 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): जींद के छातर गांव में दो महीने पहले दबंगों और दलितों के बीच मारपीट से शुरू हुई जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही। गत रात भी एक दलित युवक को उस समय करीबन एक दर्जन दबंगों द्वारा बुरी तरह से पीट दिया गया जब वह चाय पत्ती और चीनी लेने के लिए दबंगों की बस्ती से निकल रहा था। उसका मोबाइल भी छीनकर गांव के पशु तालाब में फेंक दिया गया। सुचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। घायल को अस्पताल पहुंचाया गया। 

PunjabKesari, haryana

गांव में अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। रात की घटना के बाद जींद प्रशासन और अलर्ट हो गया है। यहां गांव में चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा लगा दिया है। गांव में 100 से ज्यादा जवानों की ड्यूटी लगा दी गई है, जो हरदम चप्पे चप्पे तैनात रहेंगे। पीड़ित पक्ष के लोगों ने बताया कि विजयपाल रात करीब साढ़े नौ बजे दूसरे मोहल्ले से अपने घर आ रहा था। इसी दौरान गैर अनुसूचित जाति के करीब 10-15 लोगों ने उसे घेर लिया और उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि इस दौरान विजयपाल का मोबाइल भी छीनकर गांव के पशु तालाब में फेंक दिया गया।

जानकारी के अनुसार अगस्त महीने में कुछ युवकों ने अनुसूचित जाति के मोहल्ले में जाकर अभद्रता की थी। यह विवाद तो  निपट गया था, लेकिन यहां से जंग की चिंगारी शुरू हो गई। 11 सितंबर को घोघड़िया गांव में हो रहे खेलकूद मुकाबले देखने के लिए अनुसूचित जाति का एक युवक गया हुआ था। आरोप है की इस दौरान गांव के कुछ गैर अनुसूचित जाति के लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट की। 

PunjabKesari, haryana

इस मामले में जब युवक ने पुलिस को शिकायत दी तो उस पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया गया। विशाल के अनुसार शिकायत वापस नहीं लेने पर 26 सितंबर को गांव के प्रभावशाली लोगों ने पंचायत कर उनका सामाजिक बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया। ऐलान के बाद इन लोगों को दूध, सब्जियां व अन्य जरूरी सामान की दिक्कत आने लगी। सामाजिक बहिष्कार की सुचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले में गांव के 23 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। जब इन लोगों की गिरफ़्तारी नहीं हुई तो भीम आर्मी द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जींद के लघु सचिवालय के बाहर द्वारा धरना शुरू कर दिया गया। 

अभी यह धरना तो चल ही रहा था की उधर रात को एक बार फिर दलित जाति के एक युवक को पीट दिए जाने के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। जिसके चलते जींद प्रशासन और अलर्ट हो गया है। यहां गांव में चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा लगा दिया है। गांव में 100 से ज्यादा जवानों की ड्यूटी लगा दी गई है जो हरदम चप्पे चप्पे तैनात रहेंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static