इस दिन जारी होगा दसवीं का रिजल्ट, 11वीं में साईंस लेने वाले छात्रों की होगी परीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 03:44 PM (IST)

भिवानी (अशोक): हरियाणा में बोर्ड परीक्षा के दौरान 10वी व 12वीं की बोर्ड की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। यह परीक्षा अब 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच में होगी। बोर्ड इसके लिए तैयारी में लग गया है। वहीं बोर्ड ने यह भी तय किया है कि 10वीं कक्षा के उन विद्यार्थियों की ही परीक्षा ली जाएगी जो 11 वीं में साइंस लेंगे, इसके लिए बोर्ड अलग शेड्यूल जारी करेगा। बोर्ड 10वीं की परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित करेगा।


हरियाणा के छात्रों को अब बोर्ड की परीक्षा के लिए अपनी तैयारी फिर से शुरू करनी होगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड 1 से 15 जुलाई के बीच में ही 12वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन करेगा। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी मानकों को भी माना जायेगा। बोर्ड ने तय किया है कि रोल नम्बर वही रहेगा लेकिन सोशल डिस्टेनसिंग का पालन हो इसके लिए बोर्ड परीक्षा के सेंटर बदल सकता है। 

PunjabKesari, Haryana

डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड की परीक्षा का शेड्यूल भी बच्चों को पहले बताया जाएगा। चैयरमेन ने बताया कि 10 वी का साइंस का पेपर उन्हीें छात्रों को देना होगा जो छात्र 11वी में साइंस लेना चाहेंगे। हालांकि बोर्ड 10वी की कक्षा का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित कर देगा, जिसके लिए सभी व्यवथा पूरी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static