आतंकी हमले में शहीद सुरेंद्र पंचतत्व में हुए विलीन, सैनिक सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 09:03 AM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): जम्मू-कश्मीर के डाकपुरा रेलवे स्टेशन की चौकी पर हुए आतंकी हमले में झज्जर जिले के गांव भम्भेवा के सुरेन्द्र का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मेें सैन्य सम्मान के साथ कर दिया गया। अंतिम संस्कार के दौरान जहां जिला प्रशासन की ओर से पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद सुरेन्द्र को नमन किया गया, वहीं राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा,पुर्व स्पीकर डा.रधुबीर सिंह कादयान व महम हलके के विधायक बलराज कुंडू भी शहीद के अंतिम संस्कार मेंशामिल हुए और उन्होंने शहीद परिवार को सांत्वना दी।

जैसे ही शहीद सुरेन्द्र का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने गगनभेदी नारों के साथ शहीद की शहादत को नमन किया। गांव के ही श्मशानघाट में शहीद सुरेन्द्रके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद सुरेन्द्र के बेटेसुधांशू ने अपने पिता को मुखाग्रि दी और उनकी शहादत को नमन करते हुए अपनेपिता की शहादत पर गर्व जताया। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने देश कीआन,बान व शान के लिए अपने प्राणों की आहूति दी है।

उनकी शहादत पर उनकेपरिवार व गांव को ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश व देश को गर्व है। उधर शहीदकी शहादत को नमन करते हुए राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा,विधायकडा.रघुबीर सिंह कादयान और बलराज कुंडू ने भी इस दौरान कहा कि शहीदसुरेन्द्र की शहादत पर पूरे देश को गर्व है। शहीद सुरेन्द्र महम केविधायक बलराज कुंडू के ममेरे भाई थे। शहीद सुरेन्द्र की शहादत पर नमनकरते हुए बलराज कुंडू ने देश के प्रधानमंत्री व गृह मंत्रालय से मांग कीकि इस कायरता हमले को भारत सरकार मुंहतोड़ जवाब दे। उन्होंने सुरेन्द्रकी शहादत को देश के लिए अपूर्णिय क्षति बताया और साथ ही यह भी कहा कि सुरेन्द्र की शहादत पर पूरे परिवार को गर्व है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static