Haryana Election: देश की सबसे अमीर महिला ने डाला वोट, इस वजह से लड़ रही हैं निर्दलीय चुनाव

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 08:16 AM (IST)

हिसारः  हरियाणा में 22 जिलों की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई।  हिसार सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने भी मतदान किया। सावित्री जिंदल देश की सबसे अमीर महिला हैं। उनके बेटे नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से BJP के सांसद हैं। सावित्री को BJP ने टिकट नहीं दी तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं।  

गौर रह कि भाजपा के खिलाफ बागवती रुख अपनाने वालों में सबसे अप्रत्याशित नाम सांसद नवीन जिंदल की मां सवित्री जिंदल का है। सवित्री जिंदल हिसार विधानसभा से टिकट उम्मीदवार थीं, लेकिन भाजपा ने जिंदल का टिकट काटकर मंत्री कमल गुप्ता को टिकट दिया है। 

इसके बाद से ही हिसार की राजनीति गरमा गई है। डॉ. कमल गुप्ता को टिकट मिलने के बाद भाजपा के कई पदाधिकारियों ने भाजपा अलविदा कह दिया है। वहीं पूर्व मंत्री सावित्री जिदंल ने भी हिसार की जनता से मिलने के बाद चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। जिंदल ने कहना है कि हिसार मेरा परिवार है, अगर मेरे हिसार की जनता की इच्छा है कि मैं चुनाव लड़ु तो मैं मेरे हिसार परिवार की इच्छा के अनुसार चुनाव  लड़ुगी। फिलहाल सावित्री जिंदल ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह निर्दलीय लडे़गी या किसी पार्टी की टिकट से लडे़गी, लेकिन हिसार की जनता के लिए चुनाव जरुर लडे़ेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static