सुरेंद्र पंवार को कोर्ट ने भेजा 9 दिन के रिमांड पर, हर रोज होगा मेडिकल

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 05:29 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। चुनाव से पहले ईडी की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। ईडी सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को अंबाला कोर्ट लेकर पहुंची। यहां सुरेंद्र को कोर्ट में पेश किया गया। यह गिरफ्तारी अवैध खनन को लेकर की गई है। वहीं कोर्ट ने सुरेंद्र पंवार को 9 दिन के रिमांड पर भेजा है। साथ ही हर रोज मेडिकल के आदेश दिए हैं।

वहीं वकील महादेव महाराज सिंह ने बताया कि सुरेंद्र पंवार कल ED ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उनका आज अदालत में पेश किया। जिसके बाद उनका 14 दिन का रिमांड मांगा है। लेकिन हमने उनकी रिमांड एप्लीकेशन को ओपोस किया। वकील ने बताया कि पंवार की गिरफ्तारी गैरकानूनी है। जबकि वो किसी कंपनी में न तो पार्टनर है और ना ही किसी में प्रोपराइटर है। ऐसा इसलिए क्योंकि पंवार 6 बार ईडी के बुलाने पर गए हैं। साथ ही अपना स्टेटमेंट रिकॉर्ड करवाया है और जो डॉक्यूमेंट मांगे थे वो दिए। फिलहाल कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुन ली है। ED ने 14 दिन का रिमांड मांगा है। 

बता दें कि चार जनवरी को ईडी की टीम ने सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। ईडी अधिकारी अपने साथ विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास और कार्यालय से कुछ जरूरी कागजात ले गए थे। यह कार्रवाई अवैध खनन को लेकर की गई थी। ईडी को अवैध माइनिंग के इनपुट मिल रहे थे, जिसको लेकर कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगियों के घर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी अधिकारियों ने दस्तावेजों को खंगाला था। उसके बाद ईडी की टीम जांच पूरी कर वापस चली गई थी। 

पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी है सुरेंद्र पंवार

सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबियों में माना जाता है। सोनीपत में कांग्रेस पार्टी के मुख्य कार्यक्रमों के आयोजनों की जिम्मेदारी विधायक सुरेंद्र पंवार पर ही होती है। वह उनकी कोर टीम के सदस्य भी हैं। कुछ समय पहले ही सुरेंद्र पंवार को प्रदेश सोशल मीडिया का प्रभार भी दिया गया था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static