देश के समग्र विकास की गति बढ़ाएगा, अमृत काल का पहला बजट : OP धनखड़

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:14 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत) : हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने केंद्रीय बजट को अमृत काल का पहला बजट बताया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट देश के समग्र विकास की गति बढ़ाएगा। वंचितों को वरीयता, सहकार से समृद्धि और सभी के हितों का ध्यान रखा गया है। भारत दुनिया की पांचवी बड़ी आर्थिक व्यवस्था बन गया है और अब लक्ष्य तीसरा पायदान का है। धनखड़ ने पीएम मोदी व केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण का भविष्य लक्षित बजट बनाने पर आभार जताया।

 

एसवाईएल को लेकर धनखड़ ने केजरीवाल पर लगाया आरोप

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने चरखी दादरी के रेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान बजट पर प्रतिक्रिया दी। इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अरविंद केजरीवाल एसवाईएल का मुद्दा हल नहीं करना चाहते। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय अनुसार हरियाणा को उनके हक का पानी दिलवाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वैकल्पिक तौर पर भी सभी राज्य मिलकर बात करें तो आपसी बंटवारे अनुसार पानी मिलने से राहत मिल सकती है। वहीं कांग्रेस व इनेलो के गठबंधन को लेकर कहा कि कांग्रेस का इनेलो के साथ डीएनए मैच नहीं करता, भाजपा के साथ कई बार इनेलो आई भी थी अब उनका कोई जनाधार नहीं है। वहीं कहा कि ई-टेंडरिंग को लेकर हरियाणा सरकार की नियत साफ है। सरकार ने ग्रामीण विकास के लिए सिर्फ सिस्टम बदला है और सरपंचों के माध्यम से गांवों का विकास होगा। सरपंचों के मामले में जल्द समाधान हो जाएगा।

 

समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया केंद्रीय बजट : धनखड़

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने लद्दाख से हिंद महासागर तक सभी के हितों का बजट में ध्यान रखा गया है। अमृत काल के प्रथम बजट में देश के समग्र विकास, किसानों, महिलाओं, युवाओं, ओबीसी,एससीएसटी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को बढ़ावा दिया गया है। बजट में वंचितों को वरीयता देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। कृषि क्षेत्र में डिजिटल तकनीक का उपयोग बढ़ाते हुए फसल, मार्केटिंग इंटेलिजेंस, एग्रीटेक उद्योग और स्टार्टअप से जोड़ा जाएगा। धनखड़ ने कहा कि आज दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के बजट में समाज के हर वर्ग की विकास में बराबर भागीदारी सुनिश्चित की गई है। अमृत काल का प्रथम बजट आगामी 25 वर्षों में देश के विकास का आधार साबित होगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static