पूर्व सरकार दबाती थी मामले, लेकिन हम गलत करने वाले को बख्शेंगे नहीं : जैन

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 10:43 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार दौरान जब भी पार्टी,विपक्ष से लेकर आमजन द्वारा कोई भी अनियमितता संज्ञान में लाई गई, तब-तब उन मामलों की जांच करवाई गई और दोषियों को सजा मिले,इसके लिए आवश्यक कदम उठाए गए। उन्होंने कहा कि आज वह लोग कार्रवाई नहीं होने की बात कर रहे हैं,जिनके शासन में हमेशा गंभीर मामलों को दबाने की परंपरा रही है। 

जैन ने कहा कि बीते कुछ समय से विपक्षी दलों के नेता बयानबाजी करते हुए ऐसा दर्शाने की कोशिश कर रहे हैं कि वर्तमान सरकार अनियमितताओं पर मौन है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग भूल रहे हैं कि उनके शासन दौरान सरकारी राजस्व से लेकर भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों को दबाने का काम किया जाता था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश हैं कि जो भी गंभीर मामला,भले ही उसे भाजपा के कार्यकत्र्ता,विपक्षी दलों के नेता से लेकर आमजन उठाए,उस पर हरसंभव कार्रवाई जरूर की जाए। उन्होंने कहा कि आमजन से प्राप्त फीडबैक के बाद मुख्यमंत्री ने सी.एम.फ्लाइंग के माध्यम से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में पैसे लेकर नौकरी के लिए चयनित युवाओं को फांसने के मामले के जिम्मेदार लोगों पर शिकंजा कसा। 

खुद सरकार द्वारा ही पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप छात्रवृत्तियों में अधिकारियों द्वारा मिलीभगत कर सरकारी खजाने को नुक्सान पहुंचाने की विजीलैंस शुरू करवाई गई,ताकि पूरे मामले की तह तक जाया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने ही ट्रांसपोर्टरों को फायदा पहुंचाने की कुछ लोगों द्वारा कोशिश किए जाने को गंभीरता से लेते हुए विजीलैंस जांच करवाई और किलोमीटर स्कीम को रद्द कर मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि ओवरलोङ्क्षडग मामले में भी सरकार ने एस.आई.टी. का गठन करते हुए अधिकारियों पर भी शिकंजा कसते हुए आमजन तक संदेश दिया कि गलत करने वाला कर्मचारी हो या अधिकारी,बख्शा नहीं जाएगा।

इसी प्रकार रोडवेज में हड़ताल दौरान टिकटों का घालमेल करने की शिकायत पर भी दोषियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। उन्होंने कहा कि फर्जी फर्मों के जरिए क्रेडिट इनपुट लेने के मामले में भी सरकार ने जी.एस.टी. नुक्सान पहुंचाने वालों की घेराबंदी की है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में गलत करने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है। जब भी कोई मामला सरकार के संज्ञान में आएगा, उस पर उचित कदम उठाए जाएंगे, इसका सीधा संदेश जनता के बीच मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static