अपराधियों की सूचना देने वाले को मिलेगा एक लाख का इनाम:खट्टर

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2017 - 08:50 AM (IST)

चंडीगढ़ (संघी):मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में कानून-व्यवस्था व पुलिस स्टेशनों की स्थिति में सुधार के लिए तैयार किए गए विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी। उनकी अध्यक्षता में पुलिस विभाग से जुड़ी गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए आज यहां हुई बैठक में बताया गया कि चेन व पर्स को छीनने वाले अपराधी की सूचना देने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपए की नकद इनाम की राशि दी जाएगी। 

बैठक में मुख्यमंत्री ने मानेसर के लिए डी.सी.पी. स्तर के अधिकारी को नियुक्त करने तथा बहादुरगढ़ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त करने के लिए भी अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने बैठक में दादरी व हांसी जिला में महिला पुलिस स्टेशन स्थापित करने तथा 6 उपमंडलों में महिला पुलिस स्टेशन स्थापित करने व 1200 सिपाहियों के पदों को सब-इंस्पैक्टर के पद पर तबदील करने की भी अपनी सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग में आवश्यकतानुसार नए पुलिस स्टेशनों व राज्य में से गुजरने वाले के.एम.पी. एक्सपै्रस-वे तथा के.जी.पी. एक्सप्रैस-वे से जुड़े प्रत्येक जिले में ट्रैफिक पुलिस स्टेशन के सृजन सहित कच्ची पुलिस पोस्ट को पक्की पुलिस पोस्ट में तबदील करने के लिए भी अपनी सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की। 

मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम, फरीदाबाद व पंचकूला के लिए ट्रैफिक पुलिस सिपाहियों की नई पोस्ट मंजूर करने की भी अपनी स्वीकृति प्रदान की।  विशेष टास्क फोर्स का होगा गठन बैठक में बताया गया कि रा’य में घोषित अपराधियों की धरपकड़, संगठित अपराध, नशीले पदार्थों से जुड़े अपराधियों को पकडऩे, फिरौती मांगने वाले अपराधी, जबरन वसूली करने वाले अपराधी, सुपारी लेकर हत्या करने वाले अपराधी, सीरियल किलर्स इत्यादि को पकडऩे के लिए राज्य स्तर पर एक विशेष टास्क फोर्स गठित की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static