प्रार्थना सभा में लाउडस्पीकर लगाकर किया जाता था शोर, पादरी को हिरासत में लिया

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 10:19 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा  विधानसभा में धर्मांतरण पर हुई चर्चा के बावजूद प्रदेश में धर्मांतरण के मुद्दे रुकने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला यमुनानगर की एकता विहार कलौनी जहां ईसाइ मत वालों व हिंदुओं के बीच विवाद होगया।

दरअसल एकता विहार कालोनी में चर्च बना हुआ है जिसमें हर रविवार को प्रार्थना सभा होती है। हिंदू संगठनों द्वारा भी रविवार को इस इलाके में एक घर में कीर्तन किया जा रहा था, जहां भारी संख्या में हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे। हिंदू संगठनों के लोगों ने चर्च के लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी, जिससे महौल गरमागया। इसी बीच डीएसपी सुभाष चंद्र भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।  आरोप है कि उन्होंने डीएसपी के साथ भी बदतमीजी की। इसी दौरान पुलीस ने पादरी को हिरासत में ले लिया।

वहीं हिंदू संगठन के नेता विक्रम राणा का कहना है कि पुलिस हिंदू संगठनों की बात नहीं सुन रही। दूसरे पक्ष की बात सुन रही है। अगर धर्मांतरण व इस तरह के कार्यक्रमों पर रोक नहीं लगाई गई तो हिंदू संगठनों को मिलकर कोई उग्र प्रदर्शन करना होगा। जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static