फरीदाबाद में तेंदुए का अातंक, इस तरह 18 बेजुबानों को उतारा मौत के घाट(VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 05:48 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के बड़खल गांव में गतदिवस रात के समय तेंदुए ने अातंक मचा दिया और कई बकरियों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। तेंदूए ने रात करीब दो बजे बड़खल गांव के 4 अलग -अलग घरो में घुस कर 18 बकरियों पर हमला किया। सुबह होने पर चार बकरियां ज़िंदा घायल पायी गयी थी जिनकी दोपहर तक मौत हो गयी. इस तरह तेंदुए के हमले में कुल 18 बकरियां को मौत के घाट उतार दिया।
PunjabKesari
सुबह उठ कर गांववालों ने इस बात की सूचना आप नेता धर्मबीर भड़ाना को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे नेता धर्मबीर भड़ाना ने हालात देख तुरंत पुलिस को सुचित किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थन का जायजा लिया और कहा की इसकी सूचना वन विभाग को दी जायेगी और प्रशासन से बात करके उचित कार्यवाही की जाएगी। 

घरों की दीवार पर पंजो के निशान और घर के अंदर पालतू बकरियों की लाशें देखकर साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है। अाखिर तेदुएं ने गतदिवस किस तरह से अातंक मचाया होगा। गांव वालों को इस बात का डर सता रहा है की अगर इस तेंदुए के सामने कोई आदमी आ जाता तो फिर उसका क्या होता। 
PunjabKesari
इस बात से चिंतित होकर धर्मबीर भड़ाना ने लोगों को समझाया की वह शाम होते ही घरो से बाहर न जाए वहीँ उन्होंने प्रशासन और सरकार से मांग की है की अरावली के वन क्षेत्रों से सटे हुए गावो और जंगलो के बीच 15 - 15 फुट की कटीली तारों की फेंसिंग करवाई जाए ताकि कोई भी जंगली जानवर जंगल से भटक कर गांव में प्रवेश ना कर सके और लोग सुरक्षित रहे. वहीँ भड़ाना ने पीड़ित गांववासियो के लिए मुआवजे की मांग भी की है क्योंकि तेंदुए ने जिन गांववासियो की बकरियों को मारा है वह इन बकरियों का दूध बेचकर दो वक्त की रोजी रोटी कमाते थे, लेकिन अब उनके जानवर मर चुके है ऐसे में उन्हें सुरक्षा और रोजगार की चिंता सताने लगी है.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static