नशा तस्करों के गैंग की मुख्य महिला सप्लायर गिरफ्तार, 10 सालों से भारत ला रही था अफीम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 12:45 PM (IST)

हांसी(संदीप): नेपाल से हरियाणा व दिल्ली में अफीम सप्लाई करने वाली अंतरराष्ट्रीय गैंग की महिला सप्लायर को हांसी पुलिस ने रविवार को रोहतक से गिरफ्तार कर लिया। पिछले काफी सालों से कई प्रदेशों की पुलिस को इस महिला सप्लायर की तलाश थी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार की गई महिला नशा तस्करों के एक बड़े अंतरराष्ट्रीय गैंग की मुख्य सदस्य है। महिला की तलाश में हांसी पुलिस पिछले दिनों से नेपाल में सक्रिय थी।

गौरतलब है कि हांसी पुलिस ने बीते 5 मार्च को चार किलो अफीम सहित एक युवकों को नारनौंद के राजथल से गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने गहनता से जांच शुरु की तो सामने आया कि नेपाल से अफीम तस्करी के तार जुड़े हैं। एसपी नितिका गहलोत ने तुरंत सीआइए व साइबर क्राइम की टीम को मामले में गहनता से जांच करते हुए नशा तस्करी के पूरे खेल का पर्दाफाश करने के निर्देश दे दिए। जिसके बाद अफीम की मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम ने नेपाल जाकर पूरा जाल बिछा दिया। पुलिस टीम ने नेपाल व यूपी के सीमावर्ती इलाकों में कई स्थानों पर छापेमारी की लेकिन महिला हाथ नहीं लगी। आखिर पुलिस को महिला की लोकेशन ट्रेस करने में कामयाब रही और रोहतक में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है। महिला का पुलिस को कोर्ट से 7 दिनों का रिमांड मिला है। इस दौरान कई अहम खुलासे होने की संभावना है।

हरियाण व दिल्ली में बैठे नशा तस्कर कई सालों से महिला से सप्लाई से रहे थे। महिला सप्लायर अफीम की खेप को बैग में भरकर दिल्ली व हरियाणा में आती थी। वह केवल बस में सफर करती थी क्योंकि बसों में चेकिंग ज्यादा नहीं होती और ना ही कोई शक करता। अफीम की खेप देने के बाद वह वापिस चली जाती थी और पैसे हवाला के जरिये ट्रांसफर किये जाते थे। हालांकि नए तस्करों से वह नकद भी पैसे लेती थी, लेकिन ज्यादातर भुगतान हवाला के जरिए ही होता था।

कई बार वह नेपाल की सीमा पर ही तस्करों को बुला लेती थी और वहीं अफीम सप्लाई करके नकदी लेकर वापिस अपने देश की सीमा में चली जाती।महिला फेसबुक पर भी सक्रिय है। राजथल गांव से अफीम सहित गिरफ्तार युवकों ने पुलिस रिमांड के दौरान बताया था कि उन्होंने फेसबुक के जरिये महिला से संपर्क किया था। इसके बाद वह ही फोन पर संपर्क हुआ। इस महिला से काफी लंबे समय से वह अफीम की सप्लाई हासिल कर रहे थे। ये महिला केवल अफीम की सप्लाई करती थी अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी का सबूत अभी पुलिस को नहीं मिला है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static