नगर परिषद के खाते से पैसे निकलने का मामला पहुंचा गृह मंत्री अनिल विज के दरबार

9/19/2020 4:59:22 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीन धनखड़): बहादुरगढ़ नगर परिषद के खाते से 88 लाख 68 हजार रूपए निकलने का मामला अब गृह मंत्री अनिल विज के दरबार में पहुंच गया है। अनिल विज के दफ्तर में शिकायत आने के बाद अब झज्जर की जिला नगर आयुक्त को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है। दरअसल आईडीबीआई में नगर परिषद ने प्रधानमंत्री आवास योजना का खाता खुलवाया हुआ था। नियम के हिसाब से इस खाते से पैसा लाभार्थी के खाते में सीधा जमा करवाया जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना के खाते से आठ चैकों के जरिए 88 लाख 68 हजार रूप्ए निकलवा लिए  गए। 23 जुलाई 2020 से शुरू हुई निकासी की भनक तक नगर परिषद अधिकारियों को नही लगी  और 17 अगस्त तक पैसे निकलवाए जाते रहे।

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी के भतीजे कपूर राठी ने इस पूरे मामले में नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी पर अनियमितताएं बरतने के आरोप लगाए है। उनका आरोप है कि नगर परिषद की कस्टोडियन शीला राठी हैं । 23 जुलाई को नगर परिषद के खाते से जब पहली बार पैसे निकलवाए  गए तो उसी वक्त उन्होंने स्टॉप पेमेंट क्यों नही करवाई। क्यों 28 अगस्त को मामला सोशल मीडिया में आने के बाद एफआईआर करवाई गई, पहले एफआईआर क्यों नही करवाई, क्यों महीने भर तक चैकों के जरिए नगर परिषद का पैसा निकलता रहा जिस खाते से लाभार्थी के खाते में पैसा सीधा डाला जाना था उस खाते की चैक बुक क्यों ली गई और चैक बुक जब बैंक से इश्यू की गई तो वो चैक बुक परिषद से गायब कहां हो गई।

इन प्वाईंटों के आधार पर ही कपूर राठी ने अनिल विज को शिकातय दी है। जिस पर अब कार्यवाही करते हुए शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने परिषद की अनियमितताओं की जांच झज्जर जिला नगर आयुक्त को सौंप दी है। 24 सितम्बर तक जांच पूरी कर रिपोर्ट मुख्यालय तक भेजनी है ताकि दोषी अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जा सके।

 

 

 

 


Isha

Related News