कबाड़ में छुपा रखे थे पत्ते, मेडिकल स्टोर मार ड्रग इंस्पेक्टर ने पकड़ी संदिग्ध दवाईयां

1/19/2021 11:14:34 AM

हांसी (संदीप): नशीली दवाईयों का जखीरा होने की सूचना पर ड्रग इंस्पेक्टर ने हांसी में जींद रोड़ पर स्थित सिटी मेडिकल स्टोर पर सोमवार शाम छापा मारा। स्टोर में भारी मात्रा में एमटीपी से संबंधित साल्ट की दवाईयां मिली। संदिग्ध दवाईयों को स्टोर के पीछे कबाड़ में छुपाकर रखा हुआ था। 

जींद रोड़ पर स्थित सिटी मेडिकल स्टोर पर ड्रग कंट्रोलर ने सोमवार देर शाम को पुलिस की मौजूदी में छापा मारा। मेडिकल स्टोर मालिकों के तार जाखल में पिछले वर्ष पकड़े गए एनडीपीएस के बड़े मामले से भी जुड़े थे। ड्रग इंस्पेक्टर सुरेश चौधरी के मुताबिक उनके पास सूचना थी कि मेडिकल स्टोर में प्रतिबंधित नशीली दवाईयां मौजूद हैं। छापे के दौरान दुकान की गहनता से तलाशी ली गई।

इस दौरान ड्रग विभाग की टीम को स्टोर के अंदर रखे कबाड़ की नीचे छुपाकर रखी गई संदिग्ध दवाईयां मिली। ये दवाईयां एमटीपी के साल्ट से संबंधित हैं। करीब 1200 पत्ते ने पकड़े जिनका कोई रिकार्ड फार्मासिस्ट पेश नहीं कर पाया। इसके बाद अनाज मंडी चौकी की पुलिस की मौजूदगी में मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया। इसके अलावा करीब 12 अन्य प्रकार की संदिग्ध दवाईयां भी मेडिकल स्टोर से मिली हैं। मेडिकल स्टोर मालिक को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा व जांच के बाद मामला दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।
 
फार्मासिस्ट था गायब, नोटिस देंगे
सूचना के आधार पर मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया। दुकान से कई प्रकार की संदिग्ध दवाईयां मिली हैं व फार्मासिस्ट भी मेडिकल स्टोर में मौजूद नहीं था। स्टोर मालिक द्वारा कोई बिल पेश नहीं किए गए जाने पर मेडिकल सील कर दिया गया है व फार्मासिस्ट को नोटिस दिया जाएगा। जाखल में पिछले वर्ष पकड़े गए एनडीपीएस के एक मामले में भी इनका नाम सामने आया था। - सुरेश चौधरी, ड्रग कंट्रोलर 


Isha

Related News