VIDEO: पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या, मां और पत्नी एक-दूसरे पर लगा रहे तंग करने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2017 - 04:19 PM (IST)

समालखा(अरविंद कुमार): पानीपत के गांव पट्टीकल्याणा में हरियाणा पुलिस में कार्यरत एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में मृतक के परिजन और उसकी पत्नी आपस में एक दूसरे पर मृतक को परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं। यह मामला गत मंगलवार का है, जब गांव में बंद मकान में शव मिला। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जहरीली गोलियां और सुसाइड नोट बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने मृतक की मां के बयान पर पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का केस दर्ज कर लिया है व शव को पानीपत के सिविल अस्पताल भिजवा दिया है।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, मृतक पुलिसकर्मी श्रीराम(47) सोनीपत पुलिस लाइन में पत्नी व बच्चों के साथ क्र्वाटर में रहता था। जो पिछले करीब डेढ़ माह से ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहा था। और वह सोमवार को ही सोनीपत से गांव पट्टीकल्याणा आया हुआ था। श्रीराम की पत्नी स्वीटी ने जब उससे फोन पर संपर्क करना चाहा तो उसका फोन नहीं उठाया गया। स्वीटी भी मंगलवार को गांव पट्टीकल्याणा आई। जब स्वीटी ने बंद घर में प्रवेश किया तो उसने देखा कि श्रीराम का शव सामने पड़ा है।दरवाजा खोलकर देखा तो श्रीराम का शव पड़ा था। शव की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नवीन सिंधू फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव के साथ जहरीली गोलियां व सुसाईड नोट बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि, श्रीराम वर्ष 2002 में हरियाणा पुलिस में मोटर मैकेनिक भर्ती हुआ था। श्रीराम की तीन शादियां हुई थी, जिनमें स्वीटी तीसरी पत्नी है। श्रीराम की पहली पत्नी से एक बेटी कविता है। दूसरी पत्नी से कोई संतान नहीं हुई। वर्ष 2005 में गन्नौर निवासी स्वीटी से तीसरी शादी की। जिससे उसको दो बेटे सत्यम व शिवम के साथ एक बेटी छवि है। श्रीराम अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था, उसकी एक बहन भी है।"

स्वीटी ने लगाया परिजनों पर आरोप
पत्नी स्वीटी ने बताया कि श्रीराम के परिवार के लोग उसके साथ झगड़ा करते थे। श्रीराम मानसिक रुप से परेशान था। उसने रोहतक पीजीआई से इलाज भी कराया था। उसकी मानसिक हालात को देख विभाग ने ड्यूटी पुलिस लाइन के गेट पर ही लगा रखी थी। परंतु तीन नवंबर के बाद से वहां भी नहीं जा रहा था। उसके गैर हाजिर रहने के कारण वेतन तक रुका हुआ था।

PunjabKesari

बच्चों को कहा, मुझे कुछ हो जाए तो रोना नहीं...
स्वीटी के मुताबिक सोमवार शाम के समय श्रीराम ने फोन परर बच्चों के बारे में पूछा और फिर बेटे शिवम से बात कर कहा कि मुझे कुछ हो जाए तो आपको रोना नहीं है। आप मेरे प्यारे बच्चे हो, तुम्हारा कोई नहीं है। या तो भगवान या पुलिस लाइन। आपको पढ़ लिखकर अफसर बनना है। स्वीटी ने सास, ननद व उसके बच्चों पर मारपीट का आरोप लगाया।

PunjabKesari

श्रीराम मां ने लगाया स्वीटी पर आरोप
श्रीराम की की मां राजो देवी ने थाना प्रभारी के सामने कहा कि श्रीराम की पत्नी उसके साथ अकसर झगड़ा करती थी। जिसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान रहता था। कभी वो उसे तलाश लेने की धमकी देती थी और जिस कारण वो क्र्वाटर में भी बहुत ही कम रहता था। उसकी मां का आरोप है कि पत्नी की धमकियों व प्रताडऩा से तंग आकर ही उसके बेटे ने जहरीला पदार्थ खाकर जीवन लीला समाप्त की है। वहीं स्वीटी ने सास द्वारा लगाए आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है,वो उसके पास से ही तो गांव आया था। 

जांच अधिकारी एएसआई सतपाल सिंह ने बताया कि श्रीराम की मां राजो देवी के बयान पर पत्नी स्वीटी के खिलाफ आइपीसी 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है। जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें किसी पुराने मामले का भी जिक्र किया गया है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर भी मामले की गहनता से जांच कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static