प्राईवेट सेक्टर में 75% रिजर्वेशन जल्द मिलने की संभावना बढ़ी, दुष्यंत ने दिया ये बयान

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 08:43 PM (IST)

भिवानी (अशोक): हरियाणा प्रदेश के प्राइवेट क्षेत्र की नौकरियों में 75प्रतिशत रोजगार दिए जाने की चुनावी वायदे के सवाल पर जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बताया कि इस संबंध में बिल ड्राफ्ट किया जा रहा है, औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की राय ली जा रही है। अगले महीने फरवरी में होने वाले बजट सत्र में इस पर अंतिम मुहर लगा दी जाएगी। जिसके बाद प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट क्षेत्र में रोजगार पाने में वरीयता मिलेगी।

बुढ़ापा पेंशन वृद्धि के सवाल पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार बुजुर्गों के सम्मान में कभी कोई कमी नहीं आने देगी। उन्होंने ये भी बताया कि बुढ़ापा पेंशन वृद्धि के कारण प्रदेश के खजाने पर करोड़ों रूपए का बोझ पड़ा है लेकिन इसके बावजूद गठबंधन सरकार ने ये सराहनीय कदम बुजुर्गों के सम्मान में उठाया है। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि प्रदेश के राजस्व को बढ़ाकर बुढ़ापा पेंशन में और वृद्धि की जाएगी।

चौटाला ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के पिछले करीब 66 दिनों के सफर में प्रदेश प्रगति के पथ पर चल रहा है और जनता में सरकार के प्रति उत्साह है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार मजबूती के साथ हरियाणा को नई ऊंचाईयों की ओर लेकर जा रही है जिसमें युवाओं की शिक्षा, रोजगार समेत प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। बता दें कि दुष्यंत चौटाला शनिवार को भिवानी में जिला कोर्ट के मुख्य द्वार का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static