गन्ने का भाव 400 रुपए प्रति क्विंटल होना चाहिए, जल्द ऐलान करे सरकार:भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 11:46 PM (IST)

गोहाना(सुनील): हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र  हुड्डा ने कहा कि गन्ने का सीजन शुरू हो चुका है,लेकिन अब तक प्रदेश सरकार ने भाव तय नहीं किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गन्ने का भाव कम से कम 400रु प्रति क्विंटल होना चाहिए। क्योंकि लगातार किसानों की लागत बढ़ती जा रही है और गन्ने के अवशेष से पेट्रोलियम तक बनाए जा रहे है।

 

 

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में पलटू प्रवृत्ति की सरकार चल रही है

 

 

बता दें कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा आज गोहाना पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि हरियाणा में पलटू प्रवृत्ति की सरकार चल रही है, जो बार-बार अपने वादे को तोड़ती है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की समाप्ति के लिए सरकार ने सभी मुकदमे वापस लेने का वादा किया था, लेकिन इतने महीने बाद भी सरकार ने अपने वादे को नहीं निभाया है। जिसे लेकर किसानों ने दोबारा से आन्दोलन करने का फैसला लिया है।  

इसलिए किसानों ने एक बार फिर सड़क पर उतरने का फैसला लिया है। यह सरकार जानबूझकर बार-बार किसानों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों की मांग पूरी तरह जायज है। उनपर दर्ज सभी मुकदमे फौरन वापस होने चाहिए। मौजूदा सरकार ने अगर ऐसा नहीं किया तो कांग्रेस सरकार बनने पर यह फैसला लिया जाएगा। साथ ही आंदोलन के दौरान जान कुर्बान करने वाले किसानों को शहीद का दर्जा देकर उनके परिवारों को आर्थिक मदद व 1-1 सरकारी नौकरी दी जाएगी।

 

आदमपुर चुनाव में बीजेपी को आईना दिखाया गया है: हुड्डा

 

हुड्डा ने एक बाद एक बड़े घोटाले हो रहे है, लेकिन किसी का भी जांच नहीं हो रहा है। बीजेपी और जेजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए हुड्डा ने किसान आंदोलन शुरू होने पर कहा यह वायदा पलटू सरकार है। वहीं किरण चौधरी के बयानों को लेकर हुड्डा ने कहा कांग्रेस में सब एक है। यह छोटी मोटी बात चलती रहती है। उन्होंने कहा कि आदमपुर चुनाव में इनको आयना दिखा दिया गया है। कांग्रेस को पहले से अच्छे वोट मिले है। भजन लाल और उनके परिवार के लोग 1968 से चुनाव लड़ते आ रहे है। कुछ गांवो में इनकी जीत हुई है। इस चुनाव में सरकारी मशीनरी और पैसे का दुरुपयोग किया गया है। उन्होंने गुजरात चुनाव को लेकर कहा कि वहां पर कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 

 

बिना किसी गेटपास के 4 हजार क्विंटल धान बेचा गया: हुड्डा

 

हरियाणा में सामने आए ताजा धान घोटाले पर टिप्पणी करते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में गठबंधन की नहीं बल्कि घोटालों की सरकार चल रही है। बिना गेटपास के अकेले करनाल में 4000 क्विंटल धान की बिकवाली गई है । प्रदेश के अन्य जिलों में भी यही सब देखने को मिला। पोर्टल के सहारे चल रही मंडियों में फसल बेचने के लिए किसानों को कई-कई घंटे और कई-कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता है। फिर भी किसानों को उनकी फसल की एमएसपी नहीं मिल पाती। इन सब आपाधापी के बीच लगातार सरकार कभी धान तो कभी गेहूं घोटाले को अंजाम दे रही है। प्रदेश में कभी शराब, कभी रजिस्ट्री तो बिजली मीटर, धान और गेहूं जैसे अनेकों घोटाले सामने आते रहते हैं, लेकिन आज तक भी किसी मामले में सरकार ने उच्च पद पर बैठे हुए व्यक्ति पर कार्रवाई नहीं की गई है।

 

हरियाणा में 31.8% युवा बेरोजगार है: हुड्डा

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने हरियाणा को भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अपराध और नशे में नंबर 1 बना दिया है। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन, किसानों की खुशहाली और खिलाड़ियों के मान-सम्मान में नंबर वन था। आज स्थिति यह है कि हरियाणा का युवा देश में सबसे ज्यादा 31.8% बेरोजगारी दर झेल रहा है। युवाओं को पक्की नौकरी देने की बजाय सरकार कौशल निगम के नाम पर ठेका प्रथा को बढ़ावा दे रही है। शिक्षा विरोधी नीतियों के चलते प्रदेश के मेडिकल विद्यार्थी भी सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static