सब्जियों के बढ़ते दाम बिगाड़ रहे घरों का बजट, नींबू, मिर्च व प्याज के दामों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 08:34 AM (IST)

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : क्षेत्र की मंडियों में सब्जियों के दामों में निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वर्तमान में नींबू, हरीमिर्च और टमाटर के दामों में सबसे अधिक तेजी देखी जा रही है। जरुरी सब्जियों के दाम बढऩे से आम नागरिकों की जेब पर अधिक असर पड़ रहा है। दिन प्रतिदिन बढ़ रहे सब्जियों के दामों से घरों का बजट बिगड़ता दिखाई दे रहा है।

बता दें कि इस समय क्षेत्र में भारी गर्मी का क्रम जारी है। गर्मी बढऩे के चलते मंडी में सब्जियों की आवक लगातार कम होती जा रही है। हालांकि रमजान माह के चलते भी इस समय सब्जियों की खपत अधिक हो रही है। खपत अधिक होने के कारण दामों में तेजी आ रही है। सप्ताह पहले जहां नींबू और हरीमिर्च के दाम 40 से 50 रुपये किलो के आसपास थे तो वहीं अब नींबू के दाम 250 से 300 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बाजार में बने हुए हैं। टमाटर का भी यही हाल है टमाटर के भाव इस समय 30-40 रुपये किलो के आसपास हैं।

वहीं 10 दिन पहले तक 10 से 15 रुपये किलो बिकने वाला आलू इस समय तेजी पकड़ रहा है। अन्य सब्जियों की बात करें तो अदरक 80-100, हरीमिर्च 100, गोभी 60, पत्तागोभी 40, शिमला मिर्च 100, भिंडी 80, घीया 40, बैंगन 20, घीया 40, करेला 60, तोयरी 80, धनिया 100,  लहसून 80 रुपये किलो के हिसाब से मंडी में बिक रहा है। स्थानीय निवासी सतीश कुमार, प्रवीन कुमार, हाजी दीन मोहम्मद, अन्नू जैन ने आदि ने बताया कि क्षेत्र की मंडियों में आए दिन सब्जियों की दामों में तेजी से वृद्धि हो रही है। आम आदमी की पहुंच से दूर हो रही सब्जियों ने जहां रसोई का बजट बिगाड़ रखा है वहीं इससे आम नागरिकों की जेबें भी ढीली हो रही हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static