खत्म हुआ 6 महीने का इंतजार, इस तारीख को होंगे कुश्ती संघ के चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 11:57 AM (IST)

चंडीगढ़ : भारतीय कुश्ती संघ के चुनावों की नई तारीख जारी कर दी गई है। अब यह चुनाव 21 दिसंबर को होंगे। सबसे पहले 13 जून को कुश्ती संघ ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया था कि चुनाव 21 जून को होंगे। हालांकि गुवाहाटी और अन्य हाईकोर्ट ने चुनावों में रोक लगा दी। इस वजह से चुनाव कई बार टलते रहे। अब 21 दिसंबर को चुनाव की तारीख तय की गई है।

बताया जा रहा है कि भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव 21 दिसंबर को होंगे और उसी दिन नतीजों की भी घोषणा कर दी जाएगी। यह जानकारी निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को दी। निर्वाचन अधिकारी जस्टिस ( रिटायर्ड ) एम एम कुमार के कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि मतदान, मतगणना और नतीजों की घोषणा एक ही दिन होगी। चुनाव के नतीजे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में लंबित रिट याचिका के नतीजे पर निर्भर होंगे। चुनाव आमसभा की विशेष बैठक के दौरान होंगे और सात अगस्त को बनाई गई मतदाता सूची के अनुरूप होंगे।

वहीं चुनाव के लिए सदस्यों ने आवेदन कर दिया है और आगे की प्रक्रिया भी हो चुकी है। अब बैठक में कुश्ती संघ के अध्यक्ष और एग्जक्यूटिव समिति के सदस्यों का चयन बाकी है। 21 दिसंबर को दोपहर 11 बजे मीटिंग शुरू होगी और 1.30 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी। वोटो की गिनती पूरी होते ही नए अध्यक्ष के नाम का एलान हो जाएगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static