नपा धारूहेड़ा चेयरमैन चुनाव का रास्ता साफ, 12 सितंबर को होंगे चुनाव

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 09:47 AM (IST)

धारूहेड़ा (योगेंद्र सिंह) : धारूहेड़ा नगर पालिका के चेयरमैन पद का उपचुनाव 12 सितंबर को होगा। वोटिंग के बाद सीधे मतगणना होगी और उसके बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन पद के चुनाव सीधे हुए थे और कंवर सिंह यादव निर्वाचित हुए थे।चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे संदीप बोहरा ने कंवर सिंह की दसवीं की मार्कशीट को लेकर निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज करा दी थरी। बोहरा का आरोप था कि कंवर सिंह की मार्कशीट फर्जी है और जब इसकी जांच हुई तो यह शिकायत सही पाई गई।  इसके चलते सोलह मार्च को निर्वाचन आयोग ने कंवर सिंह के निर्वाचन को रद्द कर दिया। इसी के चलते निर्वाचित पार्षदों को भी लंबे समय तक शपथ नहीं दिलाई जा सकी थी।

जून माह में पार्षदों को शपथ दिलाई गई थी। उपप्रधान सत्यनारायण जांगड़ा ही प्रधान पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। दो दिन पूर्व ही राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन चुनाव को लेकर डीसी यशेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की थी और आज चुनाव की तारीख का एलान कर दिया गया। हालांकि कंवर सिंह ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां से कोई स्टे या आदेश नहीं मिलने के कारण ही चुनाव आयोग ने तारीख का एलान कर दिया है। पिछले चुनाव में एक दर्जन प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे लेकिन इस बार इनकी संख्या अधिक हो सकती है। कुछ नए चेहरे भी चुनाव लडऩे की तैयारी करते नजर आ रहे हैं।

चुनाव का यह है शेड्यूल
नामांकन 27 अगस्त से 2 सितंबर तक किया जा सकेगा हालांकि 29 व 30 अगस्त को छुट्टी रहेगी। 3 सितंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। नामांकन पत्र वापिस लेने की तारीख चार सितंबर को दोपहर 3 बजे तक है। चुनाव में उतरे प्रत्याशियों की सूची 4 सितंबर को जारी की जाएगी। इसके बाद 12 सितंबर को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक मतदान होंगे। तत्पश्चात मतगणना और फिर परिणाम का एलान किया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static