मंदिर में चोरी, संत बनकर रह रहे युवकों पर शक, लाखों के कैश व गहनों पर किया हाथ साफ

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 04:30 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): हरियाणा के गोहाना के गांव खेड़ी दमकन में स्थित बाबा तारानाथ मंदिर में चोरी की बड़ी वारदात हुई है। चोर यहां मंदिर के लाकर व बाबा की झोली से करीब पांच लाख कैश ओर सोने-चांदी के जेवर चोरी कर ले गए। मंदिर में 22 जून को पूर्णमासी पर भंडारा है और मंदिर के महंत व अन्य लोग इसकी तैयारियों में लगे थे। जिस को लेकर ग्रामीणों ने भंडारे के लिए चंदा इकठा किया था। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी ।

गोहाना सदर थाना में दी शिकायत में महंत महाबीर नाथ ने बताया कि वो बाबा तारानाथ मंदिर खेड़ी दमकन का संचालक है। लगभग 20 साल से वो इसी मंदिर मे रह रहा है। उनके मन्दिर मे प्रत्येक वर्ष ज्येष्ठ की पूर्णमासी को भंडारा लगता है। इस बार भंडारा 22 जून को लगेगा। इसके लिए श्रद्धालुओं ने काफी दान दिया है और ग्रामीणों ने गांव से चंदा भी इकट्ठा किया है। महाबीर नाथ ने बताया कि लगभग 5 लाख रुपए व आभूषण मंदिर के लॉकर में रखे गए थे। इसके अलावा लगभग 85 हजार रुपए उसकी झोली में थे। मंदिर के लॉकर की चाबी भी उसकी झोली में रखी थी।

लॉकर से लाखों की चोरी

उसने बताया कि 19 जून को दिन में मंदिर के कार्यों में व्यस्त रहा। शाम को 3 बजे उसने अपनी झोली देखी तो उसमे से 85 हजार रुपए व लॉकर की चाबी गायब थी। उसके बाद चाबी लगाने वाले को बुलाकर लॉकर को दूसरी चाबी द्वारा खुलवाया गया। महंत ने बताया कि लॉकर को चेक किया गया तो वहां से 5 लाख रुपए, एक सोने की अंगूठी, आधा किलो चांदी के आभूषण गायब मिले। उसने पुलिस को बताया कि शक है कि ये चोरी मंदिर में कुछ समय से रह रहे मोंटी उर्फ बच्ची निवासी गाजियाबाद यूपी, कृष्ण निवासी गंगानगर कॉलोनी मेरठ और नरेंद्र निवासी शामली (U.P) तीनों ने मिलकर की है। घटना के बाद से तीनों गायब है और उनका फोन भी बंद आ रहा था।

मामले की जांच कर रहे गोहाना सदर थाना के एसएचओ महिपाल ने बताया पुलिस ने महंत की शिकायत के बाद मौके का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। पुलिस ने फिलहाल तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 454/380 IPC के तहत केस दर्ज कर लिया है महंत महाबीर नाथ ने बताया कि वह बाबा तारानाथ मंदिर खेड़ी दमकन का संचालक है। उनके मंदिर में प्रत्येक वर्ष ज्येष्ठ की पूर्णमासी को भंडारा लगता है। इस बार भंडारा 22 जून को लगेगा। इसके लिए श्रद्धालुओं ने काफी दान दिया है और ग्रामीणों ने गांव से चंदा भी इकट्ठा किया है महाबीर नाथ ने बताया कि लगभग 5 लाख रुपए व आभूषण मंदिर के लॉकर में रखे गए थे जो यहाँ कुछ दिन से रह रहे मोंटी उर्फ बच्ची निवासी गाजियाबाद यूपी, कृष्ण निवासी गंगानगर कॉलोनी मेरठ और नरेंद्र निवासी शामली (U.P) तीनों ने मिलकर चोरी की है मामला दर्ज कर लिया गया जांच की जा रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static