चोरों ने भगवान का घर भी न छोड़ा, मंदिर से दान पेटी व गुरुद्वारे से गुल्लक चोरी

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 11:39 PM (IST)

कैथल/कुरुक्षेत्र (सुखविन्द्र/रणदीप): राज्य के हर जिलों में चोरों का आतंक व्याप्त है, आए दिन कहीं न कहीं चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। लेकिन सोमवार को सामने आई चोरी की दो घटनाओं ने समाज में फैली गंदगी की मिसाल दी है। इनमें से एक घटना मंदिर में चोरी की है, जहां से दानपेटी चुरा ली गई, वहीं दूसरी घटना गुरुद्वारे में गुल्लक चोरी की है।

जानकारी के मुताबिक, कैथल के खाटू श्याम मंदिर में चोर पैसों से भरी दान पेटी उठाकर ले गए। वहीं मंदिर के पंडित ने जब शोर मचाया तो उसे जान से मारने की धमकी दी। चोरों ने कुछ दूरी पर दानपेटी से पैसे निकालकर उसे पास के प्लाट में फेंक गए। हालांकि सीसीटीवी कैमरे में चोरों की यह वारदात कैद हो गई। 

PunjabKesari, Haryana

फिलहाल, मंदिर की कमेटी के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। जिसपर पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मंदिर के उप प्रधान कृष्ण सैनी ने बताया कि दान पेटी में हर महीने लगभग 60 -70 हजार रूपये आते हैं, उनके अनुमान से इतने ही रूपये चोरी हुए हैं।

वहीं कुरुक्षेत्र के गांव धीरपुर में गुरुद्वारे में गुल्लक की चोरी की घटना सामने आई। बताया जा रहा है कि गुरुद्वारे के के ग्रंथी किसी शादी समारोह में शरीक होने के लिए गए थे। गांव के ही एक शख्स की ड्यूटी उन्होंने गुरुद्वारे में लगाई थी, लेकिन जब वह शख्स सुबह गुरुद्वारे में पहुंचा तो उसने गुरुद्वारे में रखा गुल्लक गायब मिला। उसने तुरंत गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को इसकी सूचना दी।

PunjabKesari, Haryana

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बलविंदर और गांव के सरपंच परमजीत सहित ग्रामीण गुरुद्वारे पहुंचे व मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। इस बीच पड़ोस के गांव से सूचना आई कि गांव के जंगल में गुरुद्वारे का खाली टूटा हुआ गुल्लक पड़ा है। जहां फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंची और साक्ष्य जुटाए। फिलहाल, इस घटना को भी लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि अज्ञात चोरों को पकडऩे के लिए साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static