उत्तर प्रदेश में ‘लडकी हूं लड़ सकती हूं’का नारा देने वाली कांग्रेस पार्टी की कथनी व करनी में बहुत अंतर: अनिल विज

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 02:04 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी):   हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस पार्टी पर फिर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘लडकी हूं लड़ सकती हूं’ का नारा देने वाली कांग्रेस पार्टी की कथनी व करनी में बहुत अंतर हैं। विज आज अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के साथ विशेष विमान से दिल्ली रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि एक तरफ तो कांग्रेस उत्तर प्रदेश में ‘‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का नारा देने वाली कांग्रेस हरियाणा में कुमारी शैलजा को 4 साल भी एडजस्ट नहीं कर सकी और बेरुखी के साथ उनको उनके पद से रुखसत कर दिया गया जोकि कांग्रेस का दोहरा चेहरा है। उन्होंने कहा यह कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं। महिलाओं के प्रति इनके मन में कोई सम्मान नहीं है। कांग्रेस कथनी और करनी में बहुत अंतर है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों हरियाणा कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर कुमारी शैलजा को कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है और उनके स्थान पर अब उदयभान को हरियाणा का नया अध्यक्ष बनाया गया है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हरियाणा के पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी। गृह मंत्री अनिल विज आज सुबह अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए। पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि अम्बाला छावनी में जीटी रोड पर सन् 1857 में आज़ादी की पहली लड़ाई को समर्पित ऐतिहासिक शहीद स्मारक बनाया जा रहा है। इसी स्मारक को बेहतरीन बनाने के लिए हम दिल्ली जा रहे हैं, जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की देखरेख में कुछ नए स्मारक बन रहे है। यह स्मारक कुछ कंपनियां बना रही है। इन्हीं स्मारकों को हम देखने जा रहे हैं ताकि इन्हें देखकर हमें अम्बाला का शहीद स्मारक और बेहतरीन बनाने के लिए सुझाव एवं आइडिया मिल सके। श्री विज ने कहा कि अम्बाला में बनने जा रहा 1857 की क्रांति का शहीद स्मारक विश्व में बेहतरीन एवं सर्वोत्तम बनाया जा सके, इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। 

 

गौरतलब है अम्बाला छावनी में लगभग 300 करोड़ रुपए की लागत से शहीद स्मारक का निर्माण किया जा रहा है। स्मारक का सिविल वर्क 85 प्रतिशत पूरा हो चुका है। स्मारक में अब केवल आर्ट वर्क शेष रह गया है। शहीद स्मारक में 1857 की क्रांति से जुड़े इतिहास को तीन चरणों में प्रदर्शित किया जाए। पहले चरण में अम्बाला से क्रांति का आगाज कैसे हुआ, दूसरे चरण में  हरियाणा में क्रांति कहां-कहां फैली और तीसरे चरण में देशभर में क्रांति के समय परिस्थितियों को दर्शाया जाएगा। 

 

9 मई को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे कैंसर टर्सरी सेंटर का उद्घाटन
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि आगामी 9 मई को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल परिसर पर में बनकर तैयार कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि अम्बाला में सभी सुविधाओं से लैस कैंसर अस्पताल का निर्माण किया गया है जिसका उद्घाटन होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस कैंसर अस्पताल से बड़ी संख्या में मरीजों को बेहतर ईलाज मिलेगा और उद्घाटन अवसर पर भव्य कार्यक्रम का यहां पर आयोजन किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अम्बाला छावनी में 72 करोड़ रुपए की लागत से चार मंजिला कैंसर अस्पताल तैयार किया गया है। 50 बिस्तरों के अस्पताल में ओपीडी, आईपीडी, डे-केयर, किमो थैरेपी, मोर्डन ओटी, रेडियो थैरेपी, ब्रेकी थैरेपी, सीटी सिम्युलेटर, मैमोग्राफी अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, कलर डापलर सहित ईलाज की अन्य कई सुविधाएं मिलेंगी। कैंसर अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं जैसे कि इमरजेंसी, लैब्रोटरी, रैफ्ररल ट्रांस्पोर्ट, किचन व रेडियोलोजी की सुविधा होगी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static