नागरिक अस्पताल में स्टाफ की कमी होगी दूर, सरकार ने नए स्टाफ की नियुक्ति के लिए जारी किए आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 01:01 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : नागरिक अस्पताल में स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए हरियाणा सरकार ने अस्पताल में नए स्टाफ की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए है जिसमें से कुछ कर्मचारियों ने डयूटी को ज्वाईन भी कर दिया है। अस्पताल मे इन कर्मचारियों के आने से दूसरे कर्मचारियों से जहां काम का बोझ कम होगा वहीं सुविधाएं भी मिलेगी। सरकार द्वारा अस्पताल के लिए 19 स्टाफ नर्स, 8 लैब टेक्नीशियन व एक क्लर्क के आदेश जारी किए है जिसके बाद अस्पताल में स्टाफ की कमी कुछ हद तक दूर होगी।

जानकारी के मुताबिक नागरिक अस्पताल में पिछले लंबे समय से स्टाफ की कमी के चलते आमजन को परेशानियों का सामना करना पड रहा है जिसके चलते लोगों ने अनेक बार सरकार के सामने स्टाफ लगाने की मांग की है। सरकार द्वारा नागरिक अस्पताल में स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए 8 लेब टेक्नीशियन कर्मचारियों, 19 स्टाफ नर्स व एक क्लर्क के टोहाना ड्यूटी के आदेश जारी कर दिए है जिससे काफी हद तक सुविधाओं में बढौतरी देखने को मिलेगी। नागरिक अस्पताल में लेब टेक्नीशियन के सभी दस पद खाली पड़े हुए थे जबकि एक कर्मचारी दलीप सैन को डेपुटेशन पर टोहाना लगाया गया था। अब सरकार ने लैब के लिए 8 कर्मचारियों के आर्डर जारी कर दिए है जिसमें से 4 कर्मचारियों ने ज्वाइन कर लिया है। 

अस्पताल में स्टाफ नर्स के 38 पदों में से 29 पद खाली थे जिससे अस्पताल का काफी जरूरी काम बाधित हो रहा था। अब सरकार ने अस्पताल के 19 स्टाफ नर्स के आदेश जारी किए है। जिसमें से एक ने ज्वाईन कर लिया है अब संख्या दस हो गई है। अस्पताल के क्लर्क के तीन पदों में से एक पद खाली पड़ा था लेकिन अब एक क्लर्क के आदेश जारी कर दिए है। बता दें कि अस्पताल में महज 4 चिक्तिसक नियमित है जबकि 4 चिक्तिसक डेपुटेशन पर अपनी सेंवाए दे रहे है। वहीं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नीलम वर्मा के रिजाईन के बाद अब डॉ. सचिन मंगला रह गए है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static