ये हैं वो शातिर पति-पत्नी जिन्होंने गरीबों को लूटा है, झूठे सपने दिखाकर ठगी है खून-पसीने की कमाई

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 11:55 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के जिला करनाल में एक शातिर दंपति ने लोन पास करवाने का झांसा देकर मासूम और गरीब लोगों से लाखों रुपये ठग लिए। ठगी का शिकार हुए लोगों को ठगी का पता तब चला जब दंपति रातों-रात कमरा खाली कर फरार हो गया। ठगे गए लोगों ने अब पुलिस के आगे न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने लोगों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, करनाल के शिव कॉलोनी में कई परिवार ऐसे हैं जो दिन भर मेहनत मजदूरी कर अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। इन लोगों ने बताया कि एक साल पहले एक दंपति यहां किराए पर रहने आया था। आरोपी व्यक्ति अपने पड़ोसियों को बताता था कि वह लोन पास करवाने का काम करता है और लोगों को लोन पास करवाने पर भी लालच देता रहता था। पीड़ितों ने बताया कि इसमें उसकी पत्नी भी शामिल थी, जो मोहल्ले की महिलाओं को लोन का लोभ देती रहती थी।

PunjabKesari, Haryana

पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने उन दोनों पर विश्वास करते हुए लोन पास करवाने की बात मान ली। पीड़ितों में से कुछ ने घर बनवाने के लिए लोन लेने की बात कही थी और कुछ अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन लेना चाहते थे। उन्होंने बताया कि शातिर दंपति की बातों में आकर उन्होंने अपनी खून-पसीने की सारी जमा पूंजी उनके हवाले कर दी, ताकि उनका सपना पूरा हो सके। लेकिन इनको नहीं पता था कि जिस पर वे विश्वास कर रहे वह शातिर ठग निकलेगा।

PunjabKesari, Haryana

बताया जा रहा है कि शातिर दंपति ने मोहल्ले के दर्जनों परिवारों को अपना शिकार बनाया है। जिनमें से एक पीड़ित कृष्ण कुमार ने बताया कि आरोपी ने उनसे 15 लाख का लोन पास करवाने की एवज में 2 लाख रुपये नकद और 1 लाख रुपये के जेवर ठग लिए हैं। वहीं पीड़ित महिला  रोली ने बताया कि आरोपी ने उनको मकान बनवाने के लिए लोन पास करवाने की बात कह कर 2 लाख रुपये ओर सोने की बालियां और पायल ठग लिए हैं।

वहीं इस मामले को लेकर एसएचओ सतपाल ने बताया कि शिव कॉलोनी के लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है कि राजीव नाम का व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ एक साल पहले यहां रहने आया था। उसने लोन का झांसा देकर लोगों से पैसे ऐंठे हैं और मकान छोड़कर फरार हो गया है।  यहां तक कि आरोपी दंपति ने न तो मकान का किराया दिया और राशन वाले का उधार चुकाया है। एसएचओ ने बताया कि आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static