तंग गलियों में लगी आग पर काबू पाने में सार्थक सिद्ध होगी ये बाईक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 05:21 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद स्मार्ट सिटी में अब तंग गली मोहल्ले और बाजार में लगी आग पर तुरंत काबू पाया जा सकेगा। भीड़भाड़ वाले इलाके और घरों में लगी आग को काबू करने के लिए हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद जिले को 6 फायर बाइक भेजी हैं। जबकि पूरे हरियाणा में इस तरह की 200 बाइक खरीद कर अलग-अलग जिलों में फायर स्टेशनों को सौंपी गई। अधिकारियों ने बताया कि जहां तंग गलियों में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ी पहुंचने में अक्षम होती थी, वहीं ये बाईक्स तंग से तंग गली में भी पहुंच सकेंगी।

PunjabKesari

शहर और गांव की तंग गलियों में घुसकर आग बुझाने में सार्थक सिद्ध होने वाली इन बाइकों का पंजीकरण भी हो गया है। जल्द ही यह बाइक है आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की शाखा में तैयार खड़ी रहेंगी। जिला फायर अधिकारी हरि सिंह सैनी ने बताया कि जहां तंग गलियों में और भीड़भाड़ वाले इलाके में आग लग जाती है वहां पर दमकल की गाड़ी को ले जाने में काफी दिक्कत होती है। इसलिए सरकार ने पूरे हरियाणा में 200 ऐसी बाइक खरीदी हैं, जो गलियों में जा सकेंगे और आग बुझा सकेंगे, इनमें 6 बाइक फरीदाबाद जिले को मिली हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और बाइक मिलने की उम्मीद तो नहीं है लेकिन फरीदाबाद के हर फायर ब्रिगेड स्टेशन को एक बाइक पहुंचा दी गई है, जिनमें बल्लभगढ़, सराय ख्वाजा, एनआईटी और सेक्टर 15 प्रमुख रूप से शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static