पुलिस का कड़ा पहरा होने के बावजूद चोरों ने 3 दुकानों के चटकाए ताले, नकदी व सामान किया चोरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 12:22 PM (IST)

रतिया (झंडई) : शहर व आस-पास क्षेत्रों में पुलिस का कड़ा पहरा होने के बावजूद भी शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। जहां 2 दिन पहले शहर के टोहाना रोड पर एक दुकान के ताले तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया था, वहीं बीती रात चोरों ने फतेहाबाद रोड पर स्थित लार्ड शिवा कांवैंट स्कूल के समीप 3 दुकानों के ताले तोड़ दिए। 

हालांकि जिन 3 दुकानों के ताले तोड़े गए थे, उनमें से एक क्लीनिक था, जबकि दूसरी दुकान का सैंट्रल लॉक नहीं खुल पाया था जिस कारण बड़ी चोरी होने से बच गई लेकिन चोरों ने उनके साथ लगती तीसरी दुकान के ताले तोड़ कर हजारों रुपए की खाद्य सामग्री व नकदी चोरी कर ली। चोरी का पता दुकान मालिक को सुबह का लगा जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। फतेहाबाद रोड पर स्थित मान्या डेयरी एवं कंफैक्शनरी के संचालक सुभाष कालड़ा ने बताया कि आज सुबह उन्हें पड़ोसी दुकानदार ने सूचना दी कि उनके दुकान के ताले टूटे पड़े हैं। जब वह दुकान पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दुकान का सामान बिखरा पड़ा है और गल्ले में पड़े हजारों रुपए व खाद्य सामग्री का सामान चोरी हो चुका था।

बताया जाता है कि चोरों ने साथ लगते क्लीनिक का भी ताला तोड़ा था, लेकिन वहां से चोरों को कुछ हाथ नहीं लगा। इसके साथ-साथ एक अन्य करियाना की दुकान पर बड़ी चोरी करने का प्रयास करने के दौरान चोरों ने पहले वहां लगे सी.सी. कैमरों को तोड़ दिया था, मगर दुकान का सैंट्रल लॉक न खुलने के कारण चोरी का प्रयास विफल हो गया। इधर उपरोक्त चोरियों को लेकर शहर के प्रबुद्धजनों का मानना है कि लॉकडाऊन के चलते भुखमरी बढ़ रही है जिस कारण लोग इस तरह की चोरियों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने पुलिस से रात्रि गश्त बढ़ाने के साथ-साथ ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने की भी मांग उठाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static