सोनाली फोगाट द्वारा खाप पंचायत में बैठे लोगों को नामर्द कहने पर भड़के खाप नेता, दी ये सलाह

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 05:12 PM (IST)

टोहाना(सुशील): भाजपा नेता सोनाली फोगाट द्वारा खाप पंचायत में बैठे लोगों को नामर्द बताने पर जाट नेताओं ने सोनाली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। खाप नेताओं ने भाजपा पर पहले राजकुमार सैनी व अब सोनाली फौगाट का प्रयोग करते हुए प्रदेश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। सर्वखाप पंचायत के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूबे सिंह समैण ने प्रैस वार्ता का आयोजन करते हुए भाजपा से सोनाली द्वारा ऐसे ब्यानबाजी करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। जाट नेता ने सोनाली को ऐसे ब्यानबाजी न करने व मर्यादा में रहने की सलाह भी दी। सोनाली को सलाह देते हुए जाट नेता ने कहा कि खाप पंचायत में यदि किसी व्यक्ति ने गलत भाषा का प्रयोग किया है तो उस पर कार्रवाई के लिए खाप प्रधान को लिखित पत्र देना चाहिए ताकि उक्त व्यक्ति पर कार्रवाई की जा सके। 

जानकारी अनुसार भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट ने कहा कि बिनैन खाप की पंचायत में एक शिक्षक पर उसके प्रति टिकट लगाने को लेकर गलत ब्यानबाजी करने की बात कही थी जिसके बाद सोनाली ने खाप में बैठे लोगों को नामर्द की संज्ञा दी। सोनाली की इस ब्यानबाजी के बाद से जाट नेताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है इसी के चलते सर्व खाप पंचायत के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूबे सिंह समैण ने अपने कार्यालय पर  प्रैसवार्ता करते हुए सोनाली को कुछ सलाह के साथ-साथ मर्यादा में रहने की सीख दी।

सूबे सिंह समैण ने कहा कि सोनाली फोगाट ने पंचायत में एक शिक्षक पर उसके प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करने की बात कहीं है जिसको लेकर उसे एक लिखित पत्र खाप प्रधान को लिखकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करनी चाहिए क्योंकि किसी भी महिला के प्रति गलत ब्यानबाजी करना ठीक नहीं है। सूबे सिंह ने कहा कि खाप पंचायत में बैठे लोगों को नार्मद कहना बिल्कुल भी ठीक भाषा नही है ऐसी भाषा किसी महिला के लिए ठीक नहीं है। सूबे सिंह ने कहा कि वे सोनाली की तरह अमर्यादित शब्द प्रयोग नही करेंगे कि मर्द ओर नामर्द की परिभाषा सोनाली को बतानी चाहिए। 

मुझे पत्र लिखे तो मै भी खाप को कार्रवाई के लिए लिखूंगा: सूबे सिंह 
इस बारे में सूबे सिंह समैण ने कहा कि सोनाली फौगाट ने अभी तक उनके पास कोई पत्र पत्र नही भेजा है, अगर वे उनको पत्र लिखेगी तो वे खाप प्रधान को पत्र लिखकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई के  लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि सोनाली के पास कोई भ्भी ऐसा सबूत है तो उसे मीडिय़ा के सामने भी लाना चाहिए ताकि उक्त व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की जा सके व उसे प्रताडि़त किया जा सके। सोनाली फौगाट ने भाजपा के कार्यकर्ता के तौर पर 13 साल काम करके टिकट हासिल की है अच्छी बात है लेकिन ऐसे ब्यानबाजी करके सोनाली राजनीति में अधिक समय तक नही टिक पाएगी। 

राजकुमार सैनी की तरह हो रहा है सोनाली का प्रयोग: समैण
जाट नेता सूबे सिंह समैण ने कहा कि पिछले प्लान में भाजपा ने प्रदेश का महौल खराब करने के लिए कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी का प्रयोग किया था उनकी ओर से ऐसी ब्यानबाजी करवाई थी, अब उसी तर्ज पर सोनाली का प्रयोग महौल खराब करने के लिए किया जा रहा है। जाट नेता ने कहा कि भाजपा को ऐसे प्रयोग करने वाली नेत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि प्रदेश का भाईचारा खराब न हो। 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static