चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों का निपटारा करने में हरियाणा का ये जिला सबसे आगे

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 12:35 PM (IST)

सिरसा : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही सी-विजिल ऐप पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें आनी शुरू हो गईं। ऐप पर इन शिकायतों का समाधान करने में अब तक हरियाणा का सिरसा जिला सबसे आगे रहा है। सी-विजिल ऐप पर 218 शिकायतों का निपटारा सिरसा जिले में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुराग अग्रवाल ने भी इस संबंध में जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की है।

उन्होंने हरियाणा में सी-विजिल ऐप पर शिकायतों के समाधान में आगे रहने के लिए सिरसा के जिला निर्वाचन अधिकारी आरके सिंह की सराहना की। उन्होंने बताया कि सिरसा जिले में सी-विजिल ऐप पर 218 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से सभी का समाधान निर्धारित समय सीमा के भीतर कर दिया गया। उन्होंने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और सहायक निर्वाचन अधिकारियों को संबोधित किया और चुनाव की तैयारियों के संबंध में निर्देश दिए।

अग्रवाल ने कहा कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी आम चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां समय पर पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने वोट डालने से पहले बूथ पर मतदाताओं की अपेक्षित कतार के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए एक वेब एप्लिकेशन, https://eqmshry.nic.in विकसित किया है। इस बीच, जिला निर्वाचन पदाधिकारी आरके सिंह ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर जल्द से जल्द रिपोर्ट निर्वाचन कार्यालय को सौंपने का आग्रह किया है ।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static