चौटाला ब्रदर्स के बीच उत्पन्न विवाद को खत्म कर सकता है यह फार्मूला

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 09:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): चर्चा है कि इनेलो में अजय चौटाला व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के परिवार के शुभचिंतकों ने दोनों भाईयों में समन्वय के लिए नया फार्मूला ईजाद किया है। नया फार्मूला ईजाद करने वालों का कहना है कि दोनों भाईयों के अंदर उत्पन्न विवाद व पार्टी की मजबूती के लिए अजय व अभय दोनों की माता स्नेहलता को भावी सी एम प्रोजेक्ट कर अगर चुनावों में उतारा जाए तो दोनों परिवारों में दरार खत्म हो सकती है। यह अभी नहीं कहा जा सकता कि यह फार्मूला कितना कारगर साबित होग, क्योंकि इस फार्मूले पर जब तक आपसी सहमति नहीं बनेगी व इनेलो सुप्रीमो की मुहर नहीं लगेगी तब तक कुछ भी कह पाना नामुमकिन है।

यह राजनैतिक चर्चाएं फिलहाल अंदरूनी रूप से चर्चा में हैं। दोनों भाईयों में "संकट मोचक" की भूमिका के रूप में इनकी माता स्नेह लता के नाम की राम बाण बूटी कहाँ तक कारगर होगी यह तो भविष्य के गर्भ में है, मगर सुलह के विकल्पों की तलाश में यह नाम सब को राहत देता नजर आ रहा है। इस नाम के विरोध का किसी के द्वारा कोई विरोध संभव हो नजर नहीं आता।

विधानसभा के चुनावों में 11 माह से भी कम का समय बचा है। पिछले 15 वर्षों से सत्ता से बाहिर चल रही इनेलो के शुभचिंतक इस बार पार्टी सत्ता से बाहिर रहे कदापि नहीं चाहते। एकाएक परिवार में उभरे असंतोष व अनुशासनहीनता की कार्यवाही से इनेलो को पहुंच रही क्षति को देख सुलह के प्रयासों में सक्रिय लोगों को बीच का मजबूत रास्ता निकालने की चिंता सता रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static