कर्ज चुकाने के चक्कर में बड़ी गलती कर बैठा ये शख्स, पहुंचा सलाखों के पीछे

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 10:37 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंदर): कर्ज इंसान को किस हद तक पहुंचा सकता है, यह जानने के लिए पैथ लैब में असिस्टेंट का काम करने वाले इस शख्स की करतूतों से अंदाजा लगाया जा सकता है। गुरूग्राम के एक पैथलैब में काम करने वाले असिस्टेंट ने सिर पर कर्जा उतारने के लिए भाजपा नेता से ही रंगदारी की मांग कर डाली और नेता के बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी। आरोपी ने धमकी तो बड़ी चालाकी से दी थी, लेकिन उसकी एक गलती ने उसे पुलिस के हत्थे चढ़ा दिया।

दरअसल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामदत्त भारद्वाज के घर चिठ्ठी भेजकर 12 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले आरोपी मास्टर माइंड सीताराम को सीआईए व रोहड़ाई थाना पुलिस ने काबू कर लिया। सीताराम रामदत्त भारद्वाज के गांव का ही रहने वाला है। शनिवार को सीआईए थाना में मीडिया को डीएसपी सतपाल यादव ने पूरी वारदात की जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रामदत्त भारद्वाज को 31 अक्तूबर की रात घर में ही एक चिठ्ठी मिली थी। चिठ्ठी लिखने वाले व्यक्ति ने 12 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी और रंगदारी नहीं देने पर उसे व उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। उसी रात रोहड़ाई थाना पुलिस ने रामदत्त भारद्वाज की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

PunjabKesari

आरोपी को पकडऩे के लिए रोहड़ाई थाना पुलिस व रेवाड़ी सीआईए पूरी तरह एक्टिव हो गई थी। अलग-अलग टीमें बनाकर जाल बिछाया गया। चिठ्ठी में गांव टहना दीपालपुर के रहने वाले सीताराम ने लिखा था कि गांव का ही रहने वाला सीताराम तेरा पालतू कुत्ता है। उसके बैग में 12 लाख रुपए रख देना। उसने चिठ्ठी में यह भी लिखा कि इससे पहले भी 20 अक्तूबर को पैसों की डिमांड के लिए उसने चिठ्ठी लिखी थी। लेकिन शायद वह तेरे हाथ नहीं लगी। जिसके कारण दूसरी चिठ्ठी लिख रहा हूं। अगर अब भी 1 नवंबर तक 12 लाख रुपए नहीं दिए तो तुझे और तेरे बेटे को जान से मार दूंगा।

डीएपी सतपाल ने कहा कि चिठ्ठी में सीताराम का जिक्र आते ही पुलिस को उस पर शक हो गया था। सीताराम गुरुग्राम सेक्टर-14 में लाल पैथ लैब में असिस्टेंट के पद पर कार्यरत था। पुलिस की टीमें उस पर दिनभर नजर रख रही थी। उसके बाद भी जब एक नवंबर की शाम तक रामदत्त से कोई पैसे नहीं लेने आया तो पुलिस ने आखिर में सीताराम को धर दबोचा। सख्ताई से पूछताछ की तो उसने वारदात से पर्दा उठा दिया। सीताराम ने पुलिस को बताया कि रंगदारी उसने कर्ज के नीचे दबे होने के कारण मांगी थी। उसके सिर पर काफी कर्जा है। कर्जा उतर नहीं पा रहा था। डीएसपी ने कहा कि आज आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static