बहादुरगढ़ का ये वार्ड हुआ डिजिटेल, अब अॉनलाइन होंगे सारे काम

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 12:36 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ नगर परिषद का वार्ड नंबर 18 जल्द ही जिले का पहला डिजिटल वार्ड बनने वाला है। इस वार्ड की वैबसाईट धर्मविहार डॉट कोम के नाम से बनकर तैयार हो गई है। वार्ड पार्षद युवराज छिल्लर ने बिना नगर परिषद की सहायता से अपने वार्ड को डिजिटल करने की तरफ कदम बढ़ाया है। उन्होंने वार्ड के लोगों की सहायता से हर घर की नई नेम प्लेट बनवाई और उस नेम प्लेट पर हाउस नम्बर भी लिखा है। नगर परिशद की हाउस टैक्स की लिस्ट में मकान को जो नम्बर मिला है वही नम्बर अब घर की नेम प्लेट पर दर्ज किया गया है। 
PunjabKesari
अब वार्ड का नम्बर बदलने पर भी हाउस नम्बर वहीं रहने वाला है। छिल्लर ने बताया कि नेम प्लेट के साथ हर गली के इंट्री और एग्जिट प्वाईंट पर गली का नम्बर और कालोनी के इंट्री और एग्जिट प्वाईंट पर कोलानी और वार्ड का नक्षा भी बनवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये सारा काम नगर लोगों की अापसी सहमति और सहयोग से किया गया है। बैवसाइट के बारे में उन्होंने बताया कि धर्मविहार डॉट कोम पर मकान नम्बर को सीधे गूगल मैप से कनेक्ट किया जाएगा। बाहर से वार्ड या किसी कॉलोनी में किसी के पास आने वाले शख्स को वेबसाईट पर मकान नम्बर डालना है। जिसके बाद वो व्यक्ति को गुगल सीधा उस घर तक का स्ट्रीटव्यू दे देगा और आसानी से वो व्यक्ति अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगा।
PunjabKesari
वेबसाईट के जरिए वार्ड के लोग अपने पार्षद से सीधे जुड़ जाएंगे। सीवर, पानी ,बिजली या सड़क की कोई भी समस्या हो वो सीधे पार्षद के पास पहुंच जाएगी। आने वाले दिनों में धर्मविहार डॉट कोम के जरिये वार्ड के लोगों को पानी और बिजली के बिल भरने की सुविधा भी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static