हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, सोनीपत में मारुति-सुजुकी प्लांट की रखी गई आधारशिला

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2022 - 08:32 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): खरखौदा में आज मारुति-सुजुकी के नए प्लांट की आधारशिला रखी गई, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला समेत अन्य मंत्री व विधायक और सांसद भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े। इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा में लगातार बढ़ रहे निवेश की तारीफ की और कहा कि इस प्लांट से खरखौदा को एक अलग पहचान मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्लांट के चालू होने के बाद इलाके के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

 

PunjabKesari

 

सीएम बोले, 40 साल पहले हरियाणा में मारुति का एंट्री से संभव हुआ विकास

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है। यहां मारुति-सुजुकी का प्लांट लगने से हरियाणा और खासकर खरखौदा एवं आसपास के लोगों को काफी लाभ होगा। उन्होंने बताया कि वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर, केएमपी, रेल कोच फैक्ट्री, रेल आर्बिटर कॉरिडोर जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हमें केंद्र से मिले है। 40 साल पहले  मारुति सुजुकी के आने से गुरुग्राम में विकास संभव हुआ था। आज देश की 50 फीसदी कार, 60 फीसदी मोटर साइकिल यहीं बनाई जा रही है। मारुति सुजुकी के आने से ही गुरुग्राम आइकन सिटी बना और आने वाले वक्त में सोनीपत एवं खरखौदा का भी विकास होगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि खरखौदा में बनने वाले इस प्लांट में लगभग 10 लाख कारों का निर्माण होगा और 11000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

 

PunjabKesari

 

डिप्टी सीएम ने मारुति को लेकर विपक्ष के आरोपों का दिया जवाब

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा मारुति-सुजुकी का यह प्लांट सोनीपत के खरखौदा की प्रगति को नई रफ्तार देगा। उन्होंने कहा कि मारुति और हरियाणा का 40 साल का नाता है। 1989 में गुरुग्राम में पहला और 2003 में मानेसर में दूसरा प्लांट लगाया गया। इस मौके पर दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि लोग कहते थे कि मारुति भाग गई है, लेकिन मारुति ने हरियाणा को अपना घर माना है। केएमपी के कारण ही ये संभव हो पाया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि मारुति-सुजुकी अपने साथ कई छोटी-छोटी अन्य फैक्टरियां भी यहाँ लाएगी। रोजगार के नए दरवाजे खुलेंगे, हरियाणा देश भर के लोगों को लुभाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि मारुति-सुजुकी द्वारा हरियाणा में बड़े स्तर पर बाइक व कार बनाने का काम होता है। इस समय हरियाणा में 300 से अधिक इंटरनेशनल कंपनियां काम कर रही हैं। दुष्यंत चौटाला ने मंच से केएमपी को लेकर ओमप्रकाश चौटाला की जमकर तारीफ़ भी की।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static