CM और VIJ को प्रेस नोट के जरिए दी थी मारने की धमकी..पुलिस ने एडवोकेट को किया गिरफ्तार, आज होगा कोर्ट में पेश

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 12:33 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : खनौरी बॉर्डर पर गोली लगने से मारे गए युवा किसान को दुखद बताते हुए एडवोकेट जरनैल बराड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व गृह मंत्री अनिल विज अपना डिटेक्ट टेस्ट करवा कर यह साबित करें कि उन्होंने पुलिस को गोली चलाने का आदेश दिया था या नहीं। अगर वह अपना टेस्ट नहीं करवाते है तो मैं उनकी हत्या करने पर मजबूर हो जाऊंगा। 

बताया जा रहा है कि ऐलनाबाद के तलवाड़ा निवासी एडवोकेट जरनैल बराड़ ने यह मैजेस कई स्थानीय पत्रकारों व वाट्सप ग्रुप में शेयर किया। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आज उन्हें ऐलनाबाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। इन पर धमकी देने के मामले में धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनका फोन भी बरामद किया गया है।

एडवोकेट जरनैल बराड़ ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व अनिल विज को पत्र जारी कर कहा कि आप दोनों एक महीने के अन्दर-अन्दर अपना लाईं डिटेक्ट टेस्ट करवाओ कि किसान आन्दोलन में शहीद शुभकरण पर गोलियां आपके आदेश के बिना चली हैं। यदि एक महीने में आप ऐसा नहीं करते है तो मैं आपकी हत्या करने को मजबूर रहूंगा।

जरनैल बराड़ ने कहा कि किसान आन्दोलन पर गोलियां चलाना कायरता और भारत की एकता, अखंडता, लोकतंत्र पर सीधा हमला है। आपका झूठ, झूठे वायदे कुछ भी बर्दाश्त किया जा सकता है। भारत की एकता, अखंडता और लोकतंत्र पर हमला कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि गोलियां मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के आदेश के बिना कभी नहीं चलाईं जाती। मैं किसान आन्दोलन पर गोलियां चलाना और शुभकरण की हत्या लोकतंत्र की हत्या मानता हूं। आन्दोलन करना, विचार एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोकतंत्र का मूल आधार है। आम लोगों पर गोलियां चलाने का अधिकार सिर्फ तभी है, जब आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को बहुत बड़ा खतरा हो। लेकिन किसान आन्दोलन में ऐसा कोई खतरा नहीं था।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static