विधायकों को धमकी भरे कॉल आना गंभीर मुद्दा, सुरक्षा इंतजामों को लेकर सरकार हुई फेल-सैलजा

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 07:26 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): हरियाणा में विधायकों को मिल रही धमकियों को लेकर कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में अपराध इतना बढ़ गया है कि जन प्रतिनिधियों से लेकर आम जनता तक कोई सुरक्षित नहीं है। विदेशों से धमकी भरी काल आ रही है, लेकिन कोई भी कारवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर उन्होंने हरियाणा के राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा है। राज्यपाल ने डीजीपी हरियाणा से फोन पर बात भी की। राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद ही साढौरा से विधायक रेणु बाला को डीजीपी आफिस से सुरक्षा बढ़ाने के लिए कॉल आई है।  सैलजा ने बताया कि राज्यपाल ने भी इस विषय पर काफी चिंता जताई है। कुमारी सैलजा ने कहा कि विधायकों को अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से मिल रही धमकियों की  एनआईए और कोर्ट के सिटिंग जज से जांच होनी चाहिए।

 विधायकों को सुरक्षा देने में प्रदेश सरकार हुई फेल

कुमारी सैलजा आज यमुनानगर में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता पवन चोपड़ा के निवास स्थान पर पहुंची थी। विधायकों की मिल रही धमकियों को लेकर सैलजा ने कहा कि यदि धमकी देने वालों का मकसद केवल पैसा होता तो वे उद्योगपतियों को भी कॉल कर रंगदारी मांग सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। केवल राजनीतिक लोगों को विदेशी नंबरों से फोन पर धमकी मिल रही है। सरकार को इस मामले में कड़ी कारवाई करनी चाहिए। वही इस मामले में शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर के बयान पर पलटवार करते हुए सैलजा ने कहा कि सरकार को कांग्रेस के कार्यकाल से बाहर निकल कर प्रदेश के मौजूदा हालात को लेकर जवाब देना पड़ेगा। ऐसे मामलों में जो सुरक्षा अपने आप मिलनी चाहिए, उसके लिए भी हमे सरकार को अवगत करवाना पड़ रहा है। जबकि इस मामले में सरकार को खुद संज्ञान लेना चाहिए था। कांग्रेस विधायकों के साथ-साथ बीजेपी विधायकों को धमकियां मिल रही हैं।

यमुना किनारे बसे यमुनानगर में बदहाल हो चुकी व्यवस्थाएं

कुमारी सैलजा ने सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि यमुना के किनारे बसा शहर यमुनानगर पहले स्वच्छ और सुंदर था। आज जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी सफाई व्यवस्था सही नही हुई है। शहर में लगातार अवैध माइनिंग हो रही है। लेकिन किसी मामले में सरकार संज्ञान नही ले रही। आज सरकार के राज में केवल घोटाले हो रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static