झज्जर के तीन शहरों पर होगा तीसरी आंख का पहरा, लगाए जाएंगे400 सीसीटीवी कैमरे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 03:07 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर जिले के तीन शहरों पर जल्द ही तीसरी आंख का पहरा होगा। इसके लिए प्रपोजल तैयार है और जैसे ही अनुमति मिलती है तो उसके बाद जिले के इन तीन शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पुलिस प्रशासन के अनुसार झज्जर जिले के शहर बहादुरगढ़,बेरी व झज्जर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की योजना है। तीनों शहरों में 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगें। डीएसपी राहुल देव शर्मा के अनुसार इन तीनों ही शहरों में पुलिस द्वारा

सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए बकायदा स्थान चिन्हित किए जा रहे है। प्रपोजल बनकर तैयार है,जिसे अप्रुवल के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा। जैसे ही सरकार से इसकी अनुमति मिलती है तो उसके बाद इन सीसीटीवी कैमरे लगवाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने पहले भी सीएसआर फंड से इन शहरोंं में कुछ एक स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे। जिनके लगने के बाद सार्थक परिणाम सामने आए। लेकिन अब इन कैमरों को लगवाने के लिए सीएम घोषणा का बजट आ चुका है। जैसे ही उन द्वारा भेजी गई प्रपोजल पर सरकार की मुहर लगती है तो उसके बाद इन कैमरों को लगवाने की कार्यवाहीं शुरू कर दी जाएगी। इन तीन शहरों में लगाए जाने वाले सीसीटीवी कैमरों की निरन्तर मॉनिटरिंग की जाएगी और बकायदा कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि इन सीसीटीवी कैमरों के लगने के बाद अपराध रोकने में पुलिस को काफी मदद मिलेगी। डीएसपी ने शहर के दुकनदारों से भी अपील की है कि वह इस मामले में पुलिस का सहयोग करे। जहां भी शहर के में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए या किसी ने अपने प्राईवेट तौर पर लगा रखे है उनका मुंह सड़क की तरफ हो ताकि अपराध को अंजाम देने में अपराधी भयभीत रहे और वह अपराध न कर सके। यदि कोई अपराध करे भी तो वह पकड़ में आ सके। उधर व्यापारियों ने भी पुलिस के इन प्रयासों की सराहना की है। उनका कहना था कि दुकानदारों की मांग काफी पुरानी है और उन्हें खुशी है कि अब उनकी मांग सार्थक रूप लेने लगी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static