एक मुखबिर की खबर... आरोपियों ने पुलिस पर की गोलियों की बौछार, जानिए हरियाणा में हुए एनकांउटर की पूरी कहानी

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 09:49 AM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक): सोनीपत के खरखोदा में  रोहतक बाईपास स्थित छिन्नौनी रोड पर भाऊ गैंग के तीन शूटर एसटीएफ सोनीपत व न्यू दिल्ली रेंज आरके पुरम क्राइम ब्रांच के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर हो गए। दिल्ली की टीम बदमाशों के पीछे लगी थी और एसटीएफ सोनीपत की टीम ने छिन्नौली रोड पर नाका लगा रखा था। नाके पर पुलिस को देखकर तीनों ने 25 से 30 राउंड फायर किए, जिसमें पुलिस ने बचाव में गोली चलाई तो तीनों घायल हो गए। अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

रात करीब नौ बजे एसटीएफ सोनीपत प्रभारी योगेंद्र दहिया की टीम गश्त कर रही थी। वहीं न्यू दिल्ली रेंज क्राइम ब्रांच की एक टीम भी खरखौदा क्षेत्र में थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि भाऊ गैंग से जुड़े तीन बदमाश छिन्नौनी रोड से आने वाले है। पुलिस को उनके पास हथियार होने की सूचना मिली,जिस पर दिल्ली की टीम ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। एसटीएफ को सूचना मिली तो टीम ने छिन्नौली रोड पर नाक लगा दिया।

PunjabKesari
कुछ देर बाद सफेद रंग की कीया सेल्टोस गाड़ी पुलिस को आती दिखाई दी। एसटीएफ की टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो कार सवार बदमाशों ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें रोकना की कोशिश तो उन्होंने फायरिंग कर दी। एसटीएफ व दिल्ली पुलिस की टीमों ने बदमाशों को सरेंडर करने को कहा तो वह फायरिंग करते रहे। तीनों ने 25 से 30 गोलियां चलाई। 

पुलिस ने बाद में बचाव में गोली चलाई तो तीनों घायल हो गए। पुलिस ने तीनों को खरखौदा के अस्पताल में पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उनकी पहचान हिसार के गांव खारिया निवासी आशीष उर्फ लालू, हिसार के गांव खरड़ निवासी सन्नी खरड़ और सोनीपत के गोहाना के गांव रिंढाना निवासी विक्की के रूप में हुई है। पुलिस ने बदमाशों के पास से पांच आधुनिक पिस्तौल व 19 कारतूस बरामद किए है। कारतूस उनकी जेबों से बरामद किए गए है।

PunjabKesari

इन मामलों से जुडें हैं आरोपी 
पुलिस को आरोपियों की हिसार में महिंद्रा शोरूम मालिक से पांच करोड़ व गोहाना में मातूराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग कर दो करोड़ की रंगदारी मांगने के साथ ही मुरथल के गुलशन ढाबे पर कारोबारी सुंदर मलिक उर्फ सुंदरा की हत्या में तलाश थी।

वहीं गोहाना के खानपुर में चिकित्सक से रंगदारी मांगने में भी आरोपियों का नाम बताया जा रहा है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता लगा कि आशीष पर 20 से अधिक, सन्नी पर 15 व विक्की रिंढाणा पर करीब सात मुकदमे दर्ज है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता लगा कि तीनों पर दो-दो लाख का इनाम था। उन पर हरियाणा के साथ ही दिल्ली में मुकदमे दर्ज है। जिसमें उन पर इनाम भी बताया जा रहा है।

PunjabKesari
 1 पुलिस जवान भी हुआ घायल
सोनीपत एसटीएफ व दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम के साथ तीन बदमाशों की मुठभेड़ हुई है। संयुक्त आप्रेशन में बदमाशों की गोली लगने से हमारा जवान घायल हुआ है। दो आरोपी दिल्ली बर्गर किंग हत्याकांड में थे। पुलिस मामले में हर पहलू पर जांच कर रही है।

 
बर्गर किंग हत्याकांड में भाऊ गैंग का नाम आया था सामने 
बता दें कि दिल्ली के राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग आउटलेट पर अमन जून की 38 गोलिया मारकर हत्या की गई थी। जिसमें कुख्यात गैंगस्टर हिमांशू भाऊ गैंग का नाम आया था। मामले में हिमांशु भाऊ की करीबी सहयोगी महिला भी थी। छिनौली के पास हुए एनकाउंटर में मारा गया आशीष उर्फ लालू व विक्की रिंढाणा उस हत्याकांड में संलिप्त बताए गए हैं। वहीं बताया जा रहा है कि खानपुर के चिकित्सक से पिछले दिनों मांगी गई रंगदारी में भी आरोपी शामिल थे। चिकित्सक ने 50 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था। आरोपी उनकी हत्या की फिराक में थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static